सर्वाधिक पढ़ी गईं

Nykaa IPO के शेयरों की बुधवार को लिस्टिंग, ग्रे मार्केट में 68 फीसदी प्रीमियम पर भाव, जानिए एक्सपर्ट्स की क्या है राय

ब्यूटी प्रोडक्ट बेचने वाली स्टार्टअप कंपनी Nykaa के IPO को इश्यू के आखिरी दिन 81.78 गुना सब्सक्रिप्शन मिल चुका है. कंपनी को इंस्टीट्यूशनल और रिटेल दोनों ही निवेशकों का शानदार रिस्पॉन्स मिला है.

Updated: Nov 09, 2021 10:44 PM
Nykaa IPO shares listing day strategyNykaa के IPO को इंस्टीट्यूशनल और रिटेल इन्वेस्टर्स दोनों का ही शानदार रिस्पॉन्स मिला था. फोटो- इंडियन एक्सप्रेस

Nykaa IPO: ब्यूटी प्रोडक्ट बेचने वाली स्टार्टअप कंपनी Nykaa के आईपीओ में जारी शेयर बुधवार, 10 नवंबर को शेयर बाजार में लिस्ट होने जा रहे हैं. ब्यूटी प्रोडक्ट बेचने वाली स्टार्टअप कंपनी Nykaa के IPO को इश्यू के आखिरी दिन 81.78 गुना सब्सक्रिप्शन मिल चुका है. कंपनी को इंस्टीट्यूशनल और रिटेल दोनों ही निवेशकों का शानदार रिस्पॉन्स मिला है.

कंपनियों के अन-लिस्टेड शेयरों में सौदा करने वाले लोगों के अनुसार प्राइमरी मार्केट में नायका के शेयर 1,125 रुपये प्रति शेयर के इश्यू प्राइस से 68 प्रतिशत के प्रीमियम पर चल रहे थे. CapitalVia Global Research की सीनियर रिसर्च एनालिस्ट, लिखिता चेपा ने फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन को बताया, “इसकी संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए, निवेशकों को अगर यह अलॉट होता है, तो इस इस स्टॉक को मीडियम से लॉन्ग टर्म के लिए रखा जा सकता है.”

Cryptocurrency Investment: क्रिप्टोकरेंसी से कमाई की होड़ फिर तेज, जमकर हो रहा निवेश, मार्केट कैप 3 ट्रिलियन डॉलर के पार

Nykaa IPO शेयर लिस्टिंग: नई खरीदारी न करें निवेशक

जेएसटी इन्वेस्टमेंट्स के सीओओ आदित्य कोंडावर को उम्मीद है कि कंपनी ब्यूटी प्रोडक्ट्स के बाजार में अच्छा प्रदर्शन करेगी. कोंडावर ने कहा, “अगर आपको शेयर अलॉट हुआ है तो इसे होल्ड पर रखा जा सकता है. लेकिन इस समय नई खरीदारी नहीं की जानी चाहिए. इसके अलावा, निवेशकों को इस सेक्टर की प्रतिस्पर्धी तीव्रता पर बारीकी से नज़र रखनी चाहिए और देखना चाहिए कि वे उन चुनौतियों का सामना कैसे करते हैं.”

Tarsons Products IPO: लैब प्रोडक्ट्स वाली कंपनी का अगले हफ्ते खुलेगा आईपीओ, तीन दिनों तक मिलेगा पैसे लगाने का मौका

1,850 रुपये पर लिस्ट हो सकते हैं Nykaa IPO के शेयर

  • नायका आईपीओ से जुटाए गए फंड का इस्तेमाल Nykaa कॉस्मेटिक, Nykaa Naturals, और Kay Beauty जैसे अपने 13 स्वामित्व वाले ब्रांडों को मजबूत करने के लिए करेगा. इसके साथ ही ब्रांड की मार्केटिंग और प्रमोशनल गतिविधियों में IPO की आय का इस्तेमाल किया जाएगा. लिस्ट होने वाले अन्य स्टार्टअप आईपीओ की तुलना में नायका को शानदार रिस्पॉन्स मिला है. एनालिस्ट्स ने कहा कि Nykaa एक प्रॉफिटेबल स्टार्टअप होने के नाते इनवेस्टर्स की पसंदीदा चॉइस बन गई है.
  • अनलिस्टेडएरेनाडॉटकॉम के फाउंडर अभय दोशी ने फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन को बताया, “हमें लगता है कि क्वालिटी मैनेजमेंट और ई-कॉमर्स कैटेगरी में ब्यूटी और पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स में एंट्री के कारण लॉन्ग टर्म के लिए इसे निवेशकों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है. हम उम्मीद करते हैं कि नायका 1800-1850 रुपये की रेंज में लिस्ट होगा और अगर यह लिस्टिंग पर 1,900 रुपये का आंकड़ा पार करता है तो भी यह हैरानी की बात नहीं होगी.”

(आर्टिकल: सुरभि जैन)
(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Nykaa IPO के शेयरों की बुधवार को लिस्टिंग, ग्रे मार्केट में 68 फीसदी प्रीमियम पर भाव, जानिए एक्सपर्ट्स की क्या है राय
Tags:IPO

Go to Top