मुख्य समाचार:

Ola राइड पसंद आने पर ड्राइवर को दे सकेंगे टिप, कंपनी ने एड किया नया फीचर

यह फीचर भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूनाइटेड किंगडम के ओला ग्राहकों के लिए शुरू किया गया है.

Updated: Jun 30, 2020 5:59 PM
now you can give tip to ola drivers, Ola enables in-app ‘tipping’ globally to help customers appreciate their driversओला ने एक ग्लोबल फीचर की शुरुआत की है. Image: Reuters

ऐप बेस्ड ट्रांसपोर्टेशन सर्विस देने वाली कंपनी ओला (Ola) ने एक ग्लोबल फीचर की शुरुआत की है. इस फीचर की मदद से ग्राहक राइड का सुरक्षित और शानदार अनुभव देने वाले ओला ड्राइवर को आभार स्वरूप अपनी तरफ से टिप दे सकते हैं. ओला ऐप के इस फीचर का नाम ‘टिपिंग’ है. यह फीचर भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूनाइटेड किंगडम के ओला ग्राहकों के लिए शुरू किया गया है.

देशभर में कोविड19 लॉकडाउन प्रतिबंधों में दी गई ढील के बाद ओला प्लेटफॉर्म से जुड़े ड्राइवर सुरक्षित, साफ-सुथरी और बेहतरीन राइड देने के लिए तैयार हैं. एक व्यापक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने और हर ट्रिप के बाद अपनी कार को सैनिटाइज करने के अलावा ड्राइवर खुद को और अपने परिवारों को सुरक्षित रखने के लिए निजी तौर पर अतिरिक्त सावधानी बरतने लगे हैं. ऐसे में ओला ऐप के टिपिंग फीचर से ग्राहकों को ओला ड्राइवर के अतिरिक्त प्रयासों को पुरस्कृत करने का अवसर मिलेगा. साथ ही यह ड्राइवरों की कमाई बढ़ाने में एक योगदान भी होगा. ग्राहक अपनी इच्छा से ओला ड्राइवरों को टिप देने का विकल्प चुन सकते हैं. यह पूरी राशि ड्राइवरों की नियमित कमाई के साथ सीधे उनके बैंक खाते में जाएगी.

ये हैं सबसे सस्ती BS6 बाइक्स; 50,000 रु से कम है कीमत

पेमेंट के आखिर चरण में आएगा विकल्प

ओला ऐप पर कैशलेस टिपिंग का यह फीचर पेमेंट के आखिरी चरण में दिखाई देगा. इससे ग्राहकों के सामने एक निश्चित राशि या फिर अपनी इच्छानुसार टिप देने का विकल्प आएगा. सभी श्रेणियों में उपलब्ध इस नए फीचर को ओला के 25 लाख से ज्यादा ड्राइवरों को फायदा देने के लिए लॉन्च किया गया है.

कैंपेन भी किया शुरू

ओला ​टिपिंग फीचर के बारे में जागरुकता फैलाने के लिए कंपनी ने एक सोशल मीडिया अभियान #SayThanksWithATip भी लॉन्च किया है. इसके जरिए उन ड्राइवरों की पहचान कर पुरस्कृत किया जाता है, जो राइड का शानदार अनुभव देने के लिए अतिरिक्त प्रयासों के साथ अपनी ड्यूटी करते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Ola राइड पसंद आने पर ड्राइवर को दे सकेंगे टिप, कंपनी ने एड किया नया फीचर

Go to Top