मुख्य समाचार:

अब Mobikwik के जरिए 10 सेकेंड्स से भी कम में खरीदें इंश्योरेंस

Mobikwik के यूजर्स 10 सेकेंड्स से भी कम समय में इंश्योरेंस खरीद सकते हैं. एक यूजर एक लाख रुपये का बीमा 20 रुपये सालाना जितनी कम दर में भी खरीद सकता है.

November 22, 2018 10:57 AM
mobikwik, mobikwik insurance, digital insurance, insurance news, business news in hindiMobikwik के यूजर्स 10 सेकेंड्स से भी कम समय में इंश्योरेंस खरीद सकते हैं. एक यूजर एक लाख रुपये का बीमा 20 रुपये सालाना जितनी कम दर में भी खरीद सकता है.

डिजिटल वित्तीय सेवाएं प्लेटफार्म मोबिक्विक ने बुधवार को अपने एप पर डिजिटल बीमा की घोषणा की है. इसके साथ कंपनी का लक्ष्य अपने कारोबार को चार गुणा बढ़ाना है.

Mobikwik ने एक बयान में कहा कि इस लांच के साथ ही इंश्योरेंस खरीदना बेहद सरल हो गया है और Mobikwik के यूजर्स 10 सेकेंड्स से भी कम समय में इंश्योरेंस खरीद सकते हैं. एक यूजर एक लाख रुपये का बीमा 20 रुपये सालाना जितनी कम दर में भी खरीद सकता है.

कंपनी ने कहा कि मोबिक्विक के यूजर्स जीवन और सामान्य बीमा उत्पादों की व्यापक रेंज में अपने लिए चुन सकते हैं और खरीद सकते हैं। यूजर्स को सही इंश्योरेंस प्रोडक्ट का सुझाव दिया जाएगा, जोकि ग्राहक के सेल्फ-प्रोफाइलिंग, एडवांस्ड डेटा एनालिटिक्स और आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) के आधार पर तय होगा.

अब Paytm से भरिए LIC प्रीमियम, शुरू हुई सर्विस

कंपनी ने कहा कि पहले चरण में, मोबिक्विक ने यूजर्स के लिए दुर्घटना इंश्योरेंस शुरू किया है, जिसके लिए कंपनी ने प्रमुख इंश्योरेंस कंपनियों से भागीदारी की है. मोबिक्विक वेबसाइट या एप से पेपरलेस तरीके से दो चरणों की प्रक्रिया में इंस्टेंट इंश्योरेंस खरीदा जा सकता है.

मोबिक्विक की सह-संस्थापक और निदेशक उपासना टाकू ने बताया, “भारत में बीमा की पहुंच GDP (सकल घरेलू उत्पाद) का करीब 3 फीसदी है, इसलिए यहां इस क्षेत्र में बड़ी संभावना है. स्मार्टफोन और इंटरनेट की पैठ बढ़ने से इसमें और भी बढ़ोतरी होगी. इससे डिजिटल बीमा में व्यापक अवसर है, जिसे बाजार बैंकों, वितरकों और यहां तक की ऑनलाइन कंपनियों द्वारा भी उपेक्षित किया गया है. हमारा लक्ष्य 15 करोड़ उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करना है.”

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. अब Mobikwik के जरिए 10 सेकेंड्स से भी कम में खरीदें इंश्योरेंस

Go to Top