मुख्य समाचार:

LIC हाउसिंग फाइनेंस का नहीं हो रहा विलय, अफवाहों पर भारतीय जीवन बीमा निगम ने किया स्पष्ट

LIC का यह बयान कुछ रिपोर्ट में आई खबरों के बाद आया है.

February 17, 2020 7:37 PM

No proposal to merge LIC Housing Finance with any other entity, says Life insurance corporation of india

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने सोमवार को कहा कि उसका अपनी अनुषंगी LIC हाउसिंग फाइनेंस लि. (LICHFL) का किसी अन्य इकाई के साथ विलय का कोई प्रस्ताव नहीं है. LIC का यह बयान कुछ रिपोर्ट में आई खबरों के बाद आया है. इनमें यह कहा गया है कि LIC हाउसिंग फाइनेंस का LIC अपनी बैंक इकाई IDBI में विलय कर सकती है.

LIC ने स्पष्टीकरण में कहा, ‘‘वास्तव में LIC हाउसिंग फाइनेंस का किसी अन्य इकाई में विलय का कोई प्रस्ताव नहीं है. बाजार में जो भी अफवाह है, वह तथ्यों पर आधारित नहीं है.’’

IDBI बैंक ने भी दिया स्पष्टीकरण

IDBI बैंक ने एक अलग सूचना में स्पष्ट किया कि निदेशक मंडल बैठक में इस प्रकार के किसी प्रस्ताव पर चर्चा नहीं हुई है. इस खबर के बाद LIC हाउसिंग फाइनेंस का शेयर दिन के कारोबार में BSE पर 10 फीसदी से अधिक टूट गया. अंत में यह 7.71 फीसदी की गिरावट के साथ 380.30 रुपये पर बंद हुआ. IDBI बैंक का शेयर भी 2.54 फीसदी घटकर 34.50 रुपये पर रहा.

प्रॉडक्ट लाने से पहले ग्राहकों के साथ ट्रायल कर पाएंगी फिनटेक कंपनियां, SEBI ने रेगुलेटरी ‘सैंड बॉक्स’ को दी मंजूरी

IDBI बैंक में LIC की 51% हिस्सेदारी

IDBI बैंक में LIC की 51 फीसदी हिस्सेदारी है. बैंक का एकल आधार पर शुद्ध घाटा दिसंबर 2019 को समाप्त तिमाही में बढ़कर 5,763.04 करोड़ रुपये पहुंच गया. इससे पूर्व के वित्त वर्ष की इसी तिमाही में बैंक को 4,185.48 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था. मुख्य रूप से फंसे कर्ज में वृद्धि के कारण बैंक का घाटा बढ़ा है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. LIC हाउसिंग फाइनेंस का नहीं हो रहा विलय, अफवाहों पर भारतीय जीवन बीमा निगम ने किया स्पष्ट
Tags:LIC

Go to Top