Stock Tips: TCS समेत इन तीन शेयरों में निवेश पर शानदार मुनाफे का गोल्डेन चांस, निफ्टी के लिए 17500 का लेवल अहम

Stock Tips: मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक निवेशक टीसीएस समेत तीन शेयरों में निवेश कर शानदार मुनाफा कमा सकते हैं.

Nifty to face resistance at 17500 and 18000 levels TCS Bharti Airtel among stocks to buy this week stock tips best stocks to buy
निवेशक टीसीएस, भारती एयरटेल और ग्रासिम में निवेश कर शानदार मुनाफा कमा सकते हैं. (Image- Pixabay)

Nifty Outlook: लंबे समय बाद मार्केट में वोलैटिलिटी बढ़ी है और भारतीय वोलैटिलिटी इंडेक्स 18 से अधिक हो गया है. कोरोना वायरस का नया वैरिएंट आने के बाद वैश्विक स्तर पर इक्विटी मार्केट में बिकवाली का दबाव दिख रहा है. डेली और साप्ताहिक चार्ट पर आरएसआई ऑस्किलेटर्स कमजोर दिख रहा है लेकिन इसमें तेज गिरावट के तात्कालिक संकेत नहीं दिख रहे हैं. ओवरऑल चार्ट स्ट्रक्चर की बात करें तो निफ्टी 50 विस्तृत रेंज में भारी उतार-चढ़ाव के साथ ट्रेड हो सकता है. हायर साइड की बात करें तो निफ्टी को 17500 और फिर 18 हजार के लेवल पर रेजिस्टेंस झेलना पड़ सकता है. डाउनसाइड की बात करें तो इसे 16800 और 16500 के लेवल पर सपोर्ट मिल रहा है.

LIC IPO: एलआईसी का IPO आने से पहले सुधरी सेहत, महज 0.05% रह गई नेट एनपीए

पॉजिटिव साइड की बात करें तो फंडामेंटल और मैक्रो लेवल पर स्थिति सकारात्मक दिख रही है, इकोनॉमी में भी रिकवरी दिख रही है और हाई-फ्रिक्वेंसी इंडिकेटर्स अब कोरोना से पहले के स्तर को भी पार कर रहे हैं. जीडीपी और जीएसटी संग्रह के आंकड़े भी सकारात्मक संकेत दिख रहे हैं जिससे आगे इक्विटी ग्रोथ के भी शानदार संकेत मिल रहे हैं. निवेशक टीसीएस, भारती एयरटेल और ग्रासिम में निवेश कर शानदार मुनाफा कमा सकते हैं.

TCS – Buy (CMP: 3641 रुपये)
Stop-loss: Rs 3580 | Target: Rs 3800

टीसीएस ने 200 दिनों के ईएमए (एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज) के समीप मजबूत बेस तैयार किया है और डेली चार्ट्स पर 3570 रुपये के लेवल के पास कंसालिडेशन ब्रेकआउट किया है. यह शेयर साप्ताहिक स्केल पर बुलिश कैंडल बना रहा है और इसने 5 हफ्ते का कंसालिडेशन पार किया है जिससे इसमें खरीदारी के रूझान दिख रहे हैं. साप्ताहिक स्केल पर आरएसआई (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स) ऑस्किलेटर मजबूत दिख रहा है जिससे इसके भाव को सपोर्ट मिल रहा है.

Bharti Airtel – Buy (CMP: 718.20 रुपये)
Stoploss: Rs 695 | Target: Rs 770

यह स्टॉक साप्ताहिक स्केल पर हायर बॉटम पैटर्न बना रहा है जिससे इसमें आगे तेजी के संकेत दिख रहे हैं. अभी यह शेयर अपने रिकॉर्ड हाई लेवल के आस-पास करीब है और साप्ताहिक व मंथली चार्ट पर मजबूती से आगे बढ़ता हुआ दिख रहा है. आरएसआई ऑस्किलेटर से इसके शेयरों के लिए सकारात्मक संकेत दिख रहे हैं.

RateGain IPO: रेटगेन के आईपीओ में पैसे लगाना चाहिए या नहीं? निवेश को लेकर जानिए क्या है एक्सपर्ट्स की राय

Grasim – Buy (CMP: 1702 रुपये)
Stop loss: Rs 1660 | Target: Rs 1825

यह स्टॉक 1893 रुपये के अपने रिकॉर्ड हाई लेवल से फिसल चुका है और 1650 रुपये के निचले स्तर पर लुढ़क गया. डेली चार्ट पर इसे 1650 रुपये के लेवल पर बेहतरीन सपोर्ट मिला और इसके दम पर इसने 1702 रुपये के लेवल तक शानदार वापसी की. हालांकि सपोर्ट एरिया के समीप वॉल्यूम एक्टिविटी बढ़ने के चलते इसके भाव में आगे भी तेजी के आसार दिख रहे हैं. ऐसे में निवेशक इसमें निवेश कर शानदार मुनाफा कमा सकते हैं.
(आर्टिकल: राहुल शाह, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, ग्रुप एडवायजरी लीडर-पीसीजी (ब्रोकिंग डिस्ट्रिब्यूशन), मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज)
(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News