Adani की डील के बाद NDTV के शेयरों में जबरदस्त तेजी, बेचें खरीदें या बने रहें? क्या है एक्सपर्ट्स की राय | The Financial Express

Adani की डील के बाद NDTV के शेयरों में जबरदस्त तेजी, बेचें खरीदें या बने रहें? क्या है एक्सपर्ट्स की राय

Adani NDTV Deal: एनडीटीवी शेयर की कीमत BSE पर आज लगभग 5% चढ़कर 388 रुपये के भाव पर पहुंच गई है.

Adani की डील के बाद NDTV के शेयरों में जबरदस्त तेजी, बेचें खरीदें या बने रहें? क्या है एक्सपर्ट्स की राय
अडाणी ग्रुप ने न्यू दिल्ली टेलीविजन लि. (NDTV) में 29% हिस्‍सेदारी खरीद ली है.

Adani NDTV Deal: अडाणी ग्रुप ने न्यू दिल्ली टेलीविजन लि. (NDTV) में 29% हिस्‍सेदारी खरीद ली है, जिसका असर आज NDTV के शेयरों में भी देखने को मिला है. एनडीटीवी का शेयर BSE पर आज लगभग 5% चढ़कर 388.20 रुपये के भाव पर बंद हुआ है. पिछले एक महीने में NDTV स्टॉक 42.17% चढ़ा है, जबकि पिछले छह महीनों में इसमें 169.68 फीसदी का उछाल देखने को मिला है. इस साल अब तक (YTD) NDTV शेयर की कीमत 237.71% बढ़ी है. NDTV के शेयर ने बुधवार को लगातार दूसरे दिन 52 सप्ताह के नए उच्च स्तर को छुआ. बता दें कि एनडीटीवी के 29.18 फीसदी शेयर अप्रत्यक्ष रूप से अडाणी ग्रुप के नियंत्रण में आ चुके हैं. दरअसल ये 29.18 फीसदी शेयर एनडीटीवी की प्रमोटर ग्रुप कंपनी RRPR Holding Pvt Ltd के पास थे. जिन्हें अडाणी समूह ने अपने नियंत्रण में ले लिया है.

अडाणी ग्रुप की कंपनियां 26 फीसदी शेयर खरीदने के लिए ओपन ऑफर ला रही हैं. SEBI के नियमों के तहत अगर कोई कंपनी किसी दूसरी कंपनी के शेयरों को बड़े पैमाने पर खरीदती है, तो उसके लिए ओपन ऑफर लाना जरूरी होता है. एनडीटीवी की वित्तीय स्थिति में पिछले 2 सालों से सुधार देखने को मिला है. ऐसे में एनालिस्ट्स का कहना है कि 24×7 न्यूज चैनल में निवेश एक अच्छा विकल्प है.

Dreamfolks Services IPO को खुदरा निवेशकों का शानदार रिस्पांस, लेकिन ग्रे मार्केट में फिसला प्रीमियम, चेक करें पूरी डिटेल्स

निवेश को लेकर क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

हालांकि, एक एनालिस्ट ने एनडीटीवी के शेयर की पहले से ही ऊंची कीमत को लेकर आगाह भी किया है. Tips2Trades के को-फाउंडर और ट्रेनर ए आर रामचंद्रन ने का कहना है, “एनडीटीवी स्टॉक की कीमत पहले से ही काफी ज्यादा है. इस खबर के आधार पर शेयर 418-430 रुपये तक चढ़ सकते हैं. लेकिन निवेशकों को मौजूदा स्तरों पर निवेश करने से बचना चाहिए. निवेशक इस स्टॉक की कीमत में 292 रुपये तक की गिरावट का इंतजार कर सकते हैं और फिर लंबी अवधि के लिए इसमें निवेश किया जा सकता है.” पिछले सत्र में, NDTV के शेयर की कीमत 52-सप्ताह के नए उच्च स्तर 374.70 रुपये पर पहुंच गई. वहीं, अदाणी इंटरप्राइजेज का शेयर भाव करीब एक फीसदी गिरकर 3,023.65 रुपये प्रति शेयर पर आ गया.

खरीदें, बेचें या होल्ड करें?

जेमस्टोन इक्विटी रिसर्च एंड एडवाइजरी सर्विसेज के सीएमटी, एमएसटीए, कंसल्टिंग टेक्निकल एनालिस्ट और फाउंडर मिलन वैष्णव ने कहा, “NDTV ने जब से 275 रुपये का स्तर पार किया है, तब से इसमें मजबूती देखने को मिल रही है. निवेशक इस स्टॉक को होल्ड कर सकते हैं और 341 रुपये का स्टॉप लॉस बनाए रख सकते हैं. इसके अलावा, ऐसे निवेशक जो फ्रेश एंट्री करने जा रहे हैं उन्हें भी इस स्तर पर स्टॉप लॉस रखना चाहिए.”

NFO: एक ही फंड में मिलेगा सोने-चांदी दोनों की तेजी का फायदा, आज से खुला निवेश का मौका\

अधिग्रहण पर NDTV ने क्या कहा

बीएसई फाइलिंग में, एनडीटीवी का कहना है कि न्यूज चैनल या उसके फाउंडर-प्रमोटर्स के साथ चर्चा के बिना, विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (VCPL) द्वारा उन्हें एक नोटिस दिया गया है. इसमें कहा गया है कि VCPL ने RRPR में 99.50% हिस्‍सेदारी का अधिग्रहण करने के अधिकार का इस्‍तेमाल किया है. RRPR की NDTV में 29.18% हिस्‍सेदारी है. इसमें यह भी कहा गया है कि VCPL का नोटिस 2009-10 में एनडीटीवी के फाउंडर राधिका और प्रणय रॉय के साथ किए गए लोन एग्रीमेंट पर आधारित है.

(Article: Surbhi Jain)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 24-08-2022 at 04:18:28 pm

TRENDING NOW

Business News