सर्वाधिक पढ़ी गईं

फोर्टिस फैमिली विवाद: NCLT ने मालविंदर को भेजा नोटिस, शिविंदर ने भाई पर लगाया अपनी पत्नी के जाली हस्ताक्षर करने का आरोप

NCLT ने RHC होल्डिंग्स बोर्ड में हिस्सेदारी और कंपोजीशन को लेकर यथास्थिति बरकरार रखे जाने का भी दिया निर्देश

September 6, 2018 7:08 PM
NCLT issues notices to Malvinder and Godhvani, shivinder singh, malvinder singh, fortis, sunil Godhvani, religareशिविंदर का कहना है कि मालविंदर की इसी जालसाजी के चलते कंपनी कर्ज में डूब गई. (Reuters)

नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) ने फोर्टिस हेल्थकेयर के मालविंदर मोहन सिंह, रेलिगेयर के पूर्व चीफ सुनील गोधवानी समेत कुछ अन्य लोगों के खिलाफ नोटिस जारी किए हैं. साथ ही RHC होल्डिंग्स बोर्ड में हिस्सेदारी और कंपोजीशन को लेकर यथास्थिति बरकरार रखे जाने का भी निर्देश दिया है. NCLT ने यह कदम मालविंदर के छोटे भाई शिविंदर सिंह द्वारा दायर की गई याचिका पर उठाया है. बता दें कि फोर्टिस के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह ने मालविंदर और सुनील गोधवानी के खिलाफ आरएचसी होल्डिंग, रेलिगेयर और फोर्टिस में उत्पीड़न और कुप्रबंधन को लेकर NCLT में मामला दायर किया है. इसके साथ ही उन्होंने अपने बड़े भाई को कारोबारी भागीदारी से भी अलग कर दिया है.

इसके अलावा उन्होंने मालविंदर पर शिविंदर की पत्नी अदिति सिंह के जाली हस्ताक्षर के जरिए अवैध वित्तीय लेन—देन किए जाने का भी आरोप लगाया है. उनका कहना है कि मालविंदर की इसी जालसाजी के चलते कंपनी कर्ज में डूब गई. शिविंदर ने मालविंदर को RHC होल्डिंग्स के बोर्ड से हटाने और कंपनी के बोर्ड का फिर से गठन किए जाने की भी अपील की है.

10 दिनों के अंदर देना होगा जवाब

नोटिस NCLT प्रेसिडेंट जस्टिस एमएम कुमार की अध्यक्षता वाली दो सदस्यीय बेंच ने जारी किए हैं. ट्रिब्यूनल ने मालविंदर सिंह समेत अन्य लोगों को 10 दिनों के अंदर नोटिस का जवाब देने का निर्देश दिया है. साथ ही शिविंदर सिंह से दो हफ्तों के अंदर उस जवाब पर प्रत्युत्तर देने को कहा है. इसके अलावा NCLT ने शिविंदर, उनकी पत्नी अदिति और मालविंदर सिंह को दस्तावेजों की जांच करने और RHC होल्डिंग्स के रिकॉर्ड्स की फोटोकॉपी लेने की अनुमति दे दी है. इस अनुमति की मांग भी याचिका में की गई थी. इस मसले पर NCLT अगली सुनवाई 9 अक्टूबर को करेगा.

नुकसान की भरपाई करने का भी दिया जाए निर्देश: शिविंदर

शिविंदर ने अपनी याचिका में यह भी अपील की है कि NCLT मालविंदर मोहन सिंह और सुनील गोधवानी को उनके गैरकानूनी कामों के जरिए RHC होल्डिंग्स व ओर उन्हें हुए संपत्ति के नुकसान की भरपाई करने और अपने एसेट्स, बैंक अकाउंट्स और कुल दौलत का खुलासा करने का निर्देश दे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. फोर्टिस फैमिली विवाद: NCLT ने मालविंदर को भेजा नोटिस, शिविंदर ने भाई पर लगाया अपनी पत्नी के जाली हस्ताक्षर करने का आरोप

Go to Top