राकेश झुनझुनवाला की फेवरिट Nazara Technologies का बड़ा एलान, ऐड टेक कंपनी Datawrkz में खरीदेगी 55% हिस्सेदारी

Nazara Technologies ने बताया कि ये हिस्सेदारी दो चरणों में खरीदी जाएगी. पहले चरण में 33 प्रतिशत हिस्सेदारी और दूसरे चरण में शेष 22 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल की जाएगी.

Nazara Technologies acquires majority stake in Datawrkz for Rs 124 cr
Nazara Technologies ने ऐड टेक कंपनी Datawrkz की 55 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है.

राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के निवेश वाली गेमिंग और स्पोर्ट्स मीडिया कंपनी नजारा टेक्नोलॉजीज (Nazara Technologies), प्रोग्रामेटिक एडवरटाइजिंग और मोनेटाइजेशन कंपनी Datawrkz में लगभग 124 करोड़ रुपये के निवेश के ज़रिए 55 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी. कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि इस डील में Datawrkz का वैल्यूएशन 225 करोड़ रुपये किया गया है, जो कैलेंडर वर्ष 2022 के EBITDA प्रदर्शन से जुड़ा है. बोर्ड ने 37,498 इक्विटी शेयरों के अधिग्रहण द्वारा स्ट्रेटजिक इन्वेस्टमेंट को मंजूरी दी है. नजारा ने बताया कि ये हिस्सेदारी दो चरणों में खरीदी जाएगी. पहले चरण में 33 प्रतिशत हिस्सेदारी और दूसरे चरण में शेष 22 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल की जाएगी.

2022 Yezdi Roadster की पांच ऐसी खूबियां, जो इस बाइक को बनाती हैं शानदार, जानें डिटेल

दो चरणों में खरीदी जाएगी हिस्सेदारी

शेयर मौजूदा शेयरधारकों सेंथिल गोविंदन, कार्तिघा धनबलन, के अरुणप्रबू, मयंक खिरवाडकर और विशाल तुकर्णम गैराले से खरीदे जाएंगे. पहली किस्त में, नाज़ारा वित्त वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही के दौरान 60 करोड़ रुपये में 33 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी. इसी तरह, दूसरी किस्त में अतिरिक्त 22 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने का विकल्प रखा गया है, जो वित्त वर्ष 2022-23 की चौथी तिमाही में बंद होने की उम्मीद है.

नाज़ारा ने एक बयान में कहा कि देय 60 करोड़ रुपये में से 35 करोड़ रुपये आंशिक रूप से नकद में दिए जाएंगे, वहीं शेष 25 करोड़ रुपये का भुगतान या तो कैश या शेयरों की अदला-बदली में अप्रैल 2022 तक पहली किश्त में किया जाएगा. इस ट्रांजेक्शन के साथ, डेटावर्कज़ गेमिंग में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में खुद को स्थापित करना चाहती है.

Delhivery IPO: दिग्गज सप्लाई चेन कंपनी के 7460 करोड़ के आईपीओ को मंजूरी, इश्यू से जुड़ी पूरी डिटेल्स यहां जानिए

कंपनी से जुड़ी डिटेल

  • Datawrkz कंपनी की स्थापना सेंथिल गोविंदन ने साल 2013 में की थी.
  • Datawrkz एक ग्लोबल एडवरटाइजिंग टेक्नोलॉजी फर्म है, जो डिजिटल एडवरटाइजिंग के ज़रिए क्लाइंट्स के लिए यूजर और रेवेन्यू ग्रोथ में तेजी लाने पर फोकस्ड है.
  • कंपनी के ऑफिस यूएस, सिंगापुर और भारत में हैं. फर्म डिजिटल मीडिया स्ट्रेटजी, प्लानिंग और एग्जीक्यूशन को सशक्त बनाने के लिए एक इंडिपेंडेंट ट्रेडिंग डेस्क के रूप में काम करती है.
  • कैलेंडर ईयर 2021 में, Datawrkz का कंबाइंड रेवेन्यू 90.7 करोड़ रुपये (लगभग 12.1 मिलियन अमरीकी डालर) रहा.
  • पिछले कुछ सालों में, नजारा ने कई कंपनियों का अधिग्रहण किया है और अपने ‘फ्रेंड्स ऑफ़ नजारा’ नेटवर्क के साथ एस्पोर्ट्स, इंटरेक्टिव गेमिंग और गेमिफ़ाइड अर्ली लर्निंग स्पेस में अपनी स्थिति मजबूत की है.

राकेश झुनझुनवाला की नजारा टेक्नोलॉजीज में हिस्सेदारी

BSE सितंबर 2021 शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार, राकेश झुनझुनवाला के पास गेमिंग और टेक कंपनी नजारा टेक्नोलॉजीज के कुल मिलाकर 32,94,310 शेयर हैं. कंपनी द्वारा दिसंबर शेयरहोल्डिंग पैटर्न के बारे में कॉर्पोरेट फाइलिंग को अभी तक अपडेट नहीं किया गया है. ट्रेंडलाइन के अनुसार, 18 जनवरी, 2022 तक बिग बुल के शेयरों का मूल्य 798.3 करोड़ रुपये है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News