सर्वाधिक पढ़ी गईं

Myntra ने शिकायत के बाद लोगो बदलने का किया फैसला, महिलाओं के अपमान का था आरोप

ई-कॉमर्स वेबसाइट मिंत्रा (Myntra) अपने लोगो को बदलने जा रही है.

January 30, 2021 8:48 PM
Myntra decides to change its logo after complain of disrespecting womenई-कॉमर्स वेबसाइट मिंत्रा (Myntra) अपने लोगो को बदलने जा रही है.

ई-कॉमर्स वेबसाइट मिंत्रा (Myntra) अपने लोगो को बदलने जा रही है. मुंबई में आधारित एक एक्टिविस्ट ने राज्य साइबर पुलिस के साथ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया कि कंपनी का लोगो महिलाओं के प्रति अपमानजनक है. शिकायत नाज पटेल की महिला ने दर्ज की है, जो अवेस्ता फाउंडेशन नाम के एनजीओ की फाउंडर हैं. उन्होंने पिछले साल दिसंबर में शिकायत दर्ज कराई थी. इसमें लोगों को हटाने और कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है. पटेल ने आरोप लगाया है कि पुराना लोगो नग्न महिला के समान है.

मुबंई पुलिस के साइबर क्राइम विभाग के पास आई शिकायत

इसके बाद मुबंई पुलिस के साइबर क्राइम विभाग ने मिंत्रा को एक ईमेल भेजा था जिसमें कंपनी को शिकायत के बारे में सूचना दी गई थी. शिकायत का जवाब देते हुए, फ्लिपकार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी ने कहा था कि कंपनी एक महीने के समय में अपना लोगो बदल देगी.

जहां कंपनी ने अभी अपने नए लोगो पर से पर्दा नहीं हटाया है, उसने सभी प्लेटफॉर्म्स पर पुराने लोगो को बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जिसमें वेबसाइट और ऐप शामिल है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिंत्रा ने भी पैकेजिंग मैटेरियल के लिए नए लोगो के साथ प्रिंटिग ऑर्डर जारी कर दिए हैं.

टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स और ताइवानी कंपनी पेगाट्रन तमिलनाडु में करेंगी निवेश, 7 हजार करोड़ के इंवेस्टमेंट से राज्य में बनेंगे मोबाइल और उसके पार्ट्स

डिप्टी कमीश्नर ऑफ पुलिस (साइबर क्राइम) रश्मि करंदीकर ने कहा कि मामले में एक शिकायतकर्ता साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन के पास आई. उन्होंने कहा कि उन्होंने शिकायत के बाद मिंत्रा के साथ एक बैठक बुलाई, वे आए और लोगो को बदलने के लिए सहमत हो गए. उन्होंने इस पर एक ई-मेल भी भेजा. अवेस्ता फाउंडेशन ने एक ट्वीट में कहा कि हमारे फाउंडर को शुभकामनाएं. उन्होंने जो किया वो असंभव लग रहा था. सभी लोगों का समर्थन के लिए धन्यवाद. प्रतिक्रिया से वे बहुत खुश हैं. मिंत्रा को लाखों महिलाओं की भावनाओं का सम्मान और चिंताओं को सुलझाने के लिए धन्यवाद.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Myntra ने शिकायत के बाद लोगो बदलने का किया फैसला, महिलाओं के अपमान का था आरोप
Tags:Myntra

Go to Top