सर्वाधिक पढ़ी गईं

Mutual fund में पैसा लगाते हैं तो आसानी से ले सकेंगे 5 लाख से 2 करोड़ तक लोन, इस कंपनी ने लॉन्च की स्कीम

Loan Against Mutual Funds की स्कीम के तहत म्यूचु्अल फंड निवेशक डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिये लोन ले सकते हैं. कंपनी ने कहा है कि यह आसानी से मिलने वाला लोन है.

September 14, 2021 4:04 PM

अगर आप म्यूचुअल फंड में निवेश करते हैं तो आपको फोलियो के एवज में आपको आसानी से 5 लाख से 2 करोड़ रुपये का लोन मिल सकता है. Tata Capital की Loan Against Mutual Funds (LAMF) की स्कीम के तहत म्यूचु्अल फंड निवेशक डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिये लोन ले सकते हैं. कंपनी ने कहा है कि यह आसानी से मिलने वाला लोन है.

लोन पूरी तरह डिजिटल प्लेटफॉर्म पर

टाटा कैपिटल (Loan Against Mutual Funds) ने कहा है कि उसका यह डिजिटल लोन इक्विटी और म्यूचुअल फंड स्कीमों में निवेशकों के निवेश पर मिलेगा. ग्राहकों को एसेट मैनेजमेंट कंपनियों की ओर से मैनेज की जा रही म्यूचुअल फंड यूनिट्स के आधार पर मिलेगा. निवेशकों को लोन लेने के लिए म्यूचअल फंड्स यूनिट की लिंकिंग को मार्क करना होगा. लोन म्यूचुअल फंड फोलियो में निवेशकों के पास मौजूदा यूनिट्स और अवधि पर निर्भर करेगा.

Sansera Engineering का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुला, ग्रे मार्केट भाव और निवेश पर जानिए एक्सपर्ट की राय

टाटा कैपिटल ने कहा, हमारी इनोवेटिव स्कीम का नतीजा है यह लोन

टाटा कैपिटल के चीफ डिजिटल ऑफिसर अबंति बनर्जी ने कहा कि हाल के दिनों में म्यूचुअल फंड्स निवेश कैटेगरी में सबसे तेजी से बढ़ने वाला इंस्ट्रूमेंट है. पिछले एक दशक में इसमें काफी तेजी आई है और इसमें लगातार रफ्तार बनी हुई है. म्यूचुअल फंड्स यूनिट्स के एवज में दिए जाने वाली लोन की इस कैटेगरी से निवेशकों को काफी फायदा होगा. कंपनी की ओर से लगातार किए जा रहे इनोवेशन का यह एक उदाहरण है. इससे कस्टमर को आसानी से लोन मिल सकेगा. AMFI के आंकड़ों के मुताबिक देश में म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री का साइज बढ़ कर 35.32 लाख करोड़ रुपये हो गया है. 2016 में यह 15.18 लाख करोड़ रुपये का था. यानी महज पांच साल में ही यह दोगुना बढ़ गया.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Mutual fund में पैसा लगाते हैं तो आसानी से ले सकेंगे 5 लाख से 2 करोड़ तक लोन, इस कंपनी ने लॉन्च की स्कीम

Go to Top