Multibagger Stock: 5 साल में 1 लाख के बन गए 12 लाख, इस केमिकल स्टॉक ने दिया 1118% रिटर्न | The Financial Express

Multibagger Stock: 5 साल में 1 लाख के बन गए 12 लाख, इस केमिकल स्टॉक ने दिया 1118% रिटर्न

Multibagger Stock: पिछले कुछ सत्रों से केमिकल स्टॉक फिनोटैक्स केमिकल लिमिटेड में तेजी देखने को मिल रही है. पिछले 1 महीने में इस स्टॉक ने करीब 41 फीसदी का रिटर्न दिया है.

Multibagger Stock: 5 साल में 1 लाख के बन गए 12 लाख, इस केमिकल स्टॉक ने दिया 1118% रिटर्न
स्टॉक मार्केट एक ऐसी जगह है, जहां बेहद कम समय में आप हाई रिटर्न हासिल कर सकते हैं.

Fineotex Chemical Ltd: स्टॉक मार्केट एक ऐसी जगह है, जहां बेहद कम समय में आप हाई रिटर्न हासिल कर सकते हैं. बाजार में अगर सही शेयरों की पहचान हो जाए तो आपका पैसा कई गुना बढ़ सकता है. बाजार में ऐसे कई शेयर हैं, जो लॉन्ग टर्म में निवेशकों के लिए वेल्‍थ क्रिएटर स्‍टॉक साबित हुए हैं. ऐसा ही एक स्टॉक है- फिनोटैक्स केमिकल लिमिटेड. इस केमिकल स्टॉक ने निवेशकों को पांच सालों में 1,118.71 फीसदी रिटर्न दिया है. पांच साल पहले यानी सितंबर 2017 में इस शेयर की कीमत 29.40 रुपये थी. जबकि आज के कारोबार में यह शेयर रिपोर्ट लिखे जाने के समय 358 रुपये के स्तर पर पहुंच चुका है. साल 2022 की बात करें तो इस साल अब तक 3,970 करोड़ रुपये के मार्केट कैप वाला यह स्टॉक करीब 177 फीसदी चढ़ चुका है.

Gautam Adani फिर बने दुनिया के दूसरे सबसे अमीर, इस साल रोज 2173 करोड़ बढ़ी दौलत

तो 12 गुना बढ़ जाती रकम

5 साल पहले यानी सितंबर 2017 में फिनोटैक्स केमिकल लिमिटेड के एक शेयर की कीमत 29.40 रुपये थी. अगर आपने इस लेवल पर 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो आज पांच साल बाद आपकी रकम 12 गुना बढ़ा जाती. इसका मतलब है कि पांच साल पहले 1 लाख रुपये का निवेश आज बढ़कर 12 लाख रुपये हो जाता. यह स्टॉक पांच साल पहले के लेवल से 1118 फीसदी चढ़ा है.

आज भी स्टॉक में है तेजी

मंगलवार के शुरुआती कारोबारी सत्र में फिनोटैक्स केमिकल लिमिटेड (एफसीएल) के शेयर बीएसई पर 8% से अधिक बढ़कर 360 हो गए थे. रिपोर्ट लिखे जाने के समय यह शेयर 358 रुपये के स्तर पर पहुंच चुका है. पिछले सप्ताह मंगलवार को इस शेयर ने 409 रुपये के अपने ऑल टाइम हाई लेवल को छू लिया था. पिछले कुछ सत्रों से स्पेशियलिटी केमिकल स्टॉक में तेजी देखने को मिल रही है. पिछले 1 महीने में इस स्टॉक ने करीब 41 फीसदी का रिटर्न दिया है.

क्या करती है कंपनी

फिनोटैक्स ग्रुप कपड़ा, कंस्ट्रक्शन, वाटर-ट्रीटमेंट, फर्टिलाइजर, लेदर और पेंट इंडस्ट्री के लिए केमिकल बनाने का काम करती है. फिनोटैक्स दुनिया भर के ग्राहकों को टेक्सटाइल प्रोसेसिंग के लिए प्रीट्रीटमेंट प्रोसेस, डाइंग प्रोसेस, प्रिंटिंग प्रोसेस और फिनिशिंग प्रोसेस के लिए उत्पादों की पूरी रेंज बनाती और मुहैया कराती है.

Rally in Stock Market: US Fed फेड एक और रेट हाइक के लिए तैयार, भारतीय बाजारों में जोरदार हलचल, क्‍या हैं इसके मायने

दिग्गज निवेशक आशीष कचोलिया ने भी किया है निवेश

बीएसई के शेयरहोल्डिंग पैटर्न से पता चलता है कि भारत के दिग्गज निवेशक और स्टॉक मार्केट ट्रेडर आशीष कचोलिया के पास फिनोटैक्स केमिकल लिमिटेड में जून 2022 तक 21,42,534 इक्विटी शेयर या 1.93% हिस्सेदारी है. कचोलिया के पोर्टफोलियो में हॉस्पिटैलिटी, एजुकेशन, इन्फ्रा, मैन्युफैक्चरिंग और केमिकल स्टॉक शामिल हैं. कचोलिया मिडकैप और स्मॉलकैप सेगमेंट में क्वालिटी स्टॉक चुनने की अपनी क्षमता के लिए जाने जाते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 20-09-2022 at 15:32 IST

TRENDING NOW

Business News