सर्वाधिक पढ़ी गईं

Reliance AGM: रिलायंस रिटेल 3 साल में देगी 10 लाख नौकरियां, मुकेश अंबानी ने सालाना बैठक में किया एलान

मुकेश अंबानी ने कहा, Reliance Retail अगले तीन साल में 10 लाख रोजगार पैदा करेगी. उन्होंने कहा कि अगले तीन से पांच साल में रिलायंस रिेटेल की ग्रोथ तीन गुनी हो जाएगी.

Updated: Jun 24, 2021 6:50 PM

रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी रिलायंस रिटेल अगले तीन साल दस लाख से ज्यादा नौकरियां देंगी. गुरुवार ( 24 जून, 2021) को रिलायंस की 44वीं एजीएम ( Reliance 44th AGM) में मुकेश अंबानी ने यह ऐलान किया. उन्होंने कहा कि अगले 3 से 5 साल में रिलांयस रिटेल में तीन गुना ग्रोथ होगी.मुकेश अंबानी ने कहा कि कंपनी ने रिटेल सेक्टर में अच्छा प्रदर्शन किया है. बीते साल उसने 18 करोड़ ड्रेस और जूते बेचे जो एक बार में ब्रिटेन, जर्मनी और स्पेन की पूरी आबादी को तैयार कर सकता है.

निवेशकों की 44वीं AGM पर नजर

एजीएम के एक दिन पहले यानी 23 जून को रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्टॉक में करीब 1 फीसदी की गिरावट देखने को मिली थी. कंपनी के निवेशक Reliance Industries से कई बड़े एलानों और स्पष्टीकरण का इंतजार कर रहे हैं. निवेशकों को उम्मीद है आज होने वाली एजीएम में नए रणनीतिक निवेशकों और स्टेक सेल पर अब तक हुई प्रगति की जानकारी मिलेगी.

Goldman Sachs: 7 फीसदी तक बढ़ सकते हैं Reliance के शेयरों के दाम, रिटेल बिजनेस बनेगा ग्रुप का ग्रोथ इंजन

रिलायंस रिटेल RIL का ग्रोथ इंजन: Goldman Sachs

गोल्डमैन सैक्स (Goldman Sachs)ने कहा है कि अगले साल दस साल में रिटेल रिलायंस का ग्रोथ इंजन हो सकता है. ग्रुप के रिटेल कारोबार का ग्लोबल ब्रोकरेज और रिसर्च फर्म गोल्डमैन सैक्स (Goldman Sachs) ने कहा है कि अगले साल दस साल में ग्रुप के रिटेल कारोबार की कमाई (EBITDA) दस गुना तक बढ़ सकती है. ब्रोकरेज फर्म ने कहा है कि मैक्रो हालात में गिरावट के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपना पूरा फोकस अपनी डिजिटल क्षमताओं को मजबूत करने के लिए किया है. रिलायंस आने वाले दिनों में रिटेल समेत अपने प्रोडक्ट के लिए मुहैया कराने के लिए तैयार हो रहे चैनल (omnichannel) को और मजबूत करेगा और बाजार की एक बड़ी हिस्सेदारी हासिल करने में कामयाब रहेगा.

ब्रोकरेज फर्म ने कहा है कि वित्त वर्ष 2030 तक ग्रॉसरी में संगठित रिटेल की हिस्सेदारी बढ़ कर मौजूदा स्तर का छह गुना तक हो जाएगी. इसमें 15 फीसदी हिस्सेदरी रिलायंस इंडस्ट्रीज की होगी. संगठित रिटेल स्पेस में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की मौजूदा हिस्सेदारी 41.5 फीसदी है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Reliance AGM: रिलायंस रिटेल 3 साल में देगी 10 लाख नौकरियां, मुकेश अंबानी ने सालाना बैठक में किया एलान

Go to Top