मुख्य समाचार:

रिलायंस इंडस्ट्रीज अपना मीडिया बिजनेस टाइम्स ग्रुप को नहीं बेचेगी, कहा- रिपोर्ट्स गलत और आधारहीन

रिलायंस ने 2014 में नेटवर्क- 18 को 4,000 करोड़ रुपये में खरीदा था. नेटवर्क- 18 वर्तमान में 56 स्थानीय चैलनों का प्रसारण करती है.

November 28, 2019 6:06 PM
Mukesh Ambani led Reliance denies selling news media business to Times Group, says reports false and baselessरिलायंस ने 2014 में नेटवर्क- 18 को 4,000 करोड़ रुपये में खरीदा था. नेटवर्क- 18 वर्तमान में 56 स्थानीय चैलनों का प्रसारण करती है. (Reuters)

उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) ने बृहस्पतिवार को अपने न्यूज मीडिया कारोबार टाइम्स ग्रुप को बेचने की रिपोर्ट से इनकार किया. ब्लूमबर्ग ने इससे पहले खबर दी थी कि अंबानी समाचार से संबद्ध मीडिया संपत्ति टाइम्स ग्रुप को बेचने के लिये बातचीत कर रहे हैं. एशिया के सबसे धनी व्यक्ति की वैसे कारोबार को हटाने की योजना है जिसमें नुकसान हो रहा है.

RIL ने रिपोर्ट को सिरे से खारिज किया

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘रिलायंस इंडस्ट्रीज इस रिपोर्ट को सिरे से खारिज करती है. यह आधारहीन और पूरी तरह गलत है.’’ मामले से जुड़े सूत्रों के हवाले से जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया का प्रकाशन करने वाली बेनेट कोलमैन एंड कंपनी, अंबानी की नेटवर्क 18 मीडिया एंड इनवेस्टमेंट लि. के समाचार से जुड़े कारोबार की जांच-पड़ताल को लेकर सलाहकारों की नियुक्ति पर विचार कर रही है. इस बारे में बेनेट कोलमैन के प्रवक्ता से फिलहाल संपर्क नहीं हो पाया है.

रिलायंस ने 4,000 करोड़ रुपये में खरीदा था नेटवर्क-18

रिलायंस ने 2014 में नेटवर्क- 18 को 4,000 करोड़ रुपये में खरीदा था. नेटवर्क- 18 वर्तमान में 56 स्थानीय चैलनों का प्रसारण करती है. ये चैनल समाचार और मनोरंजन से जुड़े हैं. नेटवर्क 18 के टेलीविजन चैनलों में सीएनबीसी टीवी 18, सीएनएन-आईबीएन, सीएनएन आवाज शामिल हैं. इसके अलावा कंपनी वेबसाइट-फर्स्टपोस्ट डॉट कॉम, मनी कंट्रोल डॉट कॉम तथा पत्रिकाओं का प्रकाशन करती है. कंपनी के मनोरंजन चैनलों में कलर्स और एमटीवी शामिल हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. रिलायंस इंडस्ट्रीज अपना मीडिया बिजनेस टाइम्स ग्रुप को नहीं बेचेगी, कहा- रिपोर्ट्स गलत और आधारहीन

Go to Top