सर्वाधिक पढ़ी गईं

बिजनेस की पिच पर माही की बैटिंग, MS धोनी ने इस स्टार्टअप में किया निवेश

भारत के पूर्व कप्तान और खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी ने स्टार्टअप खाताबुक के साथ समझौता किया है.

March 17, 2020 8:14 PM
MS dhoni to invest and become brand ambassador of startup khatabook appभारत के पूर्व कप्तान और खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी ने स्टार्टअप खाताबुक के साथ समझौता किया है.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी ने स्टार्टअप खाताबुक (KhataBook) के साथ समझौता किया है. धोनी इसमें निवेश करने के साथ ब्रांड एम्बेसडर भी होंगे. खाताबुक एक मोबाइल ऐप्लीकेशन है, जो छोटे और मध्यम बिज़नेस को सुरक्षित रूप से ट्रांजैक्शन का रिकॉर्ड रखने और ट्रैक करने में मदद करता है. यह ऐप 11 भाषाओं में उपलब्ध है और ऑटोमैटिक बैकअप की सुविधा देता है, जिससे फोन चोरी होने या खराब होने की स्थिति में भी यूजर का डेटा सुरक्षित रहता है.

ऐप से 2 करोड़ यूजर्स जुड़े

धोनी ने इस ऐप में निवेश करने का फैसला उस समय किया है, जब फर्म के ऐप में एक्टिव व्यापारियों की संख्या 2 करोड़ के पार जा चुकी है. कंपनी छोटे कस्बों और गांवों में अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए काम कर रही है. खाताबुक अगले 12 महीनों में अन्य 2 करोड़ व्यापारियों को जोड़ने के उद्देश्य से काम कर रही है. फर्म ने इस नए निवेश से अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो और अपनी टेक्नोलॉजी और क्षमताओं का विस्तार करने की योजना तैयार की है.

इस नई साझेदारी के बारे में बात करते हुए खाताबुक के सीईओ और सह-संस्थापक रवीश नरेश ने कहा कि वे धोनी के खाताबुक फैमिली में शामिल होने से बेहद खुश हैं. उन्होंने बताया कि खाताबुक में वे अपने व्यापारियों और बिज़नेस पार्टनर के बीच इसी स्तर का भरोसा, चुस्ती और विश्वसनीयता कायम करने की प्रेरणा से काम करते हैं, ताकि इस सफर में वे हमारे अच्छे साथी बन सकें.

Silver, Gold Rate Today: सोना 80 रु टूटा, चांदी का भाव भी गिरा

खाताबुक जमीन से जुड़ी कंपनी: एमएस धोनी

इस साझेदारी के बारे में बात करते हुए एमएस धोनी ने कहा कि देश में कई नई कंपनियां हैं, लेकिन खाताबुक जैसी कोई नहीं है, जो जमीनी स्तर पर बदलाव ला रही हैं. भारत के एक छोटे कस्बे में बड़े होने के नाते, उन्होंने अपने दोस्तों और परिवार को बिज़नेस के तरीकों और आर्थिक लेन-देन में काफी संघर्ष करते हुए देखा है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. बिजनेस की पिच पर माही की बैटिंग, MS धोनी ने इस स्टार्टअप में किया निवेश

Go to Top