मुख्य समाचार:

Mother Dairy: मदर डेयरी का दूध 2 रुपये/लीटर महंगा, नई कीमतें 25 मई से लागू

25 मई 2019 से दूध की बढ़ी हुई कीमतें लागू हो जाएंगी.

May 24, 2019 5:38 PM
Mother Dairy hikes milk Prices by 2 rupees per liter25 मई 2019 से दूध की बढ़ी हुई कीमतें लागू हो जाएंगी.

Mother Dairy: मदर डेयरी ने दिल्ली-NCR में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. कंपनी का कहना है कि 25 मई 2019 से दूध की बढ़ी हुई कीमतें लागू हो जाएंगी. इससे पहले अमूल ने भी कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी. कंपनी के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में 1 लीटर पॉली पैक की कीमत 1 रुपये और 500 पॉली पैक की कीमत 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ गई हैं.

Mother Dairy: टोकन दूध नहीं हुआ है महंगा

कंपनी ने कहा कि उसने पशुपालकों से खरीदे जाने वाले दूध की लागत बढ़ने के मद्देनजर यह कदम उठाया है. कंपनी ने कहा कि उसने सिर्फ थैलियों में आने वाले दूध की कीमत में वृद्धि की है. खुले में मिलने वाले टोकन दूध की पुरानी कीमतें ही प्रभावी होंगी.

कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘‘मदर डेयरी ने थैलियों में आने वाले दूध की कीमतें दिल्ली-एनसीआर के लिये दो रुपये प्रति लीटर तक बढ़ा दी हैं जो 25 मई 2019 से प्रभावी होंगी. एक लीटर वाली थैली की कीमत एक रुपये प्रति लीटर तथा आधे लीटर वाली थैली की कीमत दो रुपये प्रति लीटर बढ़ायी गयी है. इससे उपभोक्ताओं को प्रति थैली एक रुपये अधिक का भुगतान करना होगा.’’

AMUL अमूल का दूध भी 2 रुपये महंगा

इससे पहले, अमूल (Amul) ब्रांड नाम से डेयरी उत्पाद बेचने वाले गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ (GCMMF) भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में दूध के दाम 2 रुपये बढ़ा चुकी है. GCMMF ने दूध के दाम दो साल बाद बढ़ाए थे. इससे पहले, मार्च 2017 में दूध के दाम संशोधित किए गए थे. अमूल का दूध 21 मई से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, गुजरात, पश्चिम बंगाल, कोलकाता, उत्तराखंड, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में बढ़ गया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Mother Dairy: मदर डेयरी का दूध 2 रुपये/लीटर महंगा, नई कीमतें 25 मई से लागू

Go to Top