सर्वाधिक पढ़ी गईं

शेयर बाजार में अभी रहेगा दबाव, लेकिन ये 4 शेयर दे सकते हैं 32% तक रिटर्न

घरेलू स्तर पर बेहतर मैक्रो एन्वायरमेंट और विदेशी निवेशकों के फिर लौटने पर ही बाजार में स्थिरता आएगी. हालांकि इस दौरान स्टॉक स्पेसिफिक एक्शन देखने को मिलेगा.

Updated: Oct 30, 2018 8:37 AM
stock market, money making stocks, invest, return, earning, sensex, niftyघरेलू स्तर पर बेहतर मैक्रो एन्वायरमेंट और विदेशी निवेशकों के फिर लौटने पर ही बाजार में स्थिरता आएगी. हालांकि इस दौरान स्टॉक स्पेसिफिक एक्शन देखने को मिलेगा.

सोमवार को शेयर बाजार में अच्छी तेजी देखी गई, लेकिन एक्सपर्ट आगे भी बाजार में उतार-चढ़ाव जारी रहने की बात कह रहे हैं. उनका कहना है कि क्रूड और रुपये में स्थिरता, घरेलू स्तर पर बेहतर मैक्रो एन्वायरमेंट और विदेशी निवेशकों के फिर लौटने पर ही बाजार में स्थिरता आएगी. हालांकि इस दौरान स्टॉक स्पेसिफिक एक्शन देखने को मिलेगा. फडामेंटली मजबूत कंपनियों, जिनमें मुनाफा आ रहा है, उनके शेयरों में निवेश किया जा सकता है. हमने आपके लिए ऐसे ही 4 शेयर चुने हैं, जिनके मजबूत फंडामेंटल को देखते हुए एक्सपर्ट निवेश की सलाह दे रहे हैं.

एपिक रिसर्च के सीइओ नदीम मुस्तफा का कहना है कि दुनियाभर के बाजारों पर ग्लोबल सेलआॅफ का असर है. घरेलू बाजार की बात करें तो यहां अभी मैक्रो फैक्टर कमजोर हैं. ऐसे में बाजार में गिरावट का ट्रेंड आगे भी जारी रहने की उम्मीद है. निफ्टी के लिए 9950 का स्तर अहम सपोर्ट है. अगले कुछ ट्रेडिंग सेशन निफ्टी 9950 से 10700 के स्तर के बीच कारोबार करता दिख सकता है. इस दौरान बाजार में अगर कोई मजबूत सेंटीमेंट नहीं आता तो स्टॉक स्पेसिफिक एक्शन देखने को ही मिलेगा.

KPIT टेक्नोलॉजी

KPIT टेक्नोलॉजी आईटी कंसल्टिंग और प्रोडक्ट इंजीनियरिंग सल्यूशन प्रोवाइड कराने वाली इंडियन कंपनी है. इसके अलावा कंपनी आॅटोमोटिव व ट्रांसपोर्टेशन, कंज्यूमर एंड इंडस्ट्रियल गुड्स, एनर्जी एंड रिसोर्सेज और लाइफ साइंस में सर्विसेज देती है. कंपनी मुनाफे में है और दूसरी तिमाही में बेहतर नतीजे भी आए हैं. कंपनी का मुनाफा दूसरी तिमाही में 37 फीसदी बढ़कर 82 करोड़ रुपये रहा है. आय 18 फीसदी बढ़ी है. ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने शेयर में 275 रुपये का लक्ष्य रखा है. करंट प्राइस 217 रुपये के लिहाज से शेयर में 27 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

Rallis इंडिया

Rallis इंडिया इंडिया की लीडिंग एग्रोकेमिकल कंपनी है. कंपनी के पोर्टफोलियो में पेस्टिसाइड्स, हर्बिसाइड्स, फंजीसाइड्स और प्लांट न्यूट्रिएंट शामिल है. कंपनी को दूसरी तिमाही में 85 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है. वहीं, आय भी 663 करोड़ रुपये रही है. हालांकि एक्सपेंस भी पहले से ज्यादा रहा है. सरकार का फोकस रूरल सेक्टर पर है, जिसका फायदा आने वाले सीजन में कंपनी को मिलेगा. ब्रोकरेज हाउस HDFC सिक्युरिटीज ने शेयर के लिए 220 रुपये का लक्ष्य रखा है. करंट प्राइस 169 रुपये के लिहाज से शेयर में 30 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

JSW स्टील

JSW स्टील इंडिया की लीडिंग इंटीग्रेटेड स्टील मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है. वित्त वर्ष 2019 की दूसरी तिमाही में JSW स्टील का मुनाफा 2.5 गुना बढ़कर 2087 करोड़ रुपये हो गया है. आय 27.5 फीसदी बढ़कर 21,552 करोड़ रुपये रही है. वहीं, सालाना आधार पर एबिटडा मार्जिन 16 फीसदी से बढ़कर 22.7 फीसदी रहा है. दूसरी तिमाही में कच्चे इस्पात का उत्पादन 6 फीसदी से अधिक बढ़कर 41.8 लाख टन हो गया है. ब्रोकरेज हाउस प्रभुदास लीलाधर ने शेयर के लिए 450 रुपये का लक्ष्य रखा है. करंट प्राइस 340 रुपये के लिहाज से शेयर में 32 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

Syngene इंटरनेशनल

फार्मा सेक्टर में Syngene इंटरनेशनल कांट्रैक्ट रिसर्च और मैन्युफैक्चरिंग आॅर्गनाइजेशन है. कंपनी के पास एडवांस लैबोरेटरीज हैं और दवाओं के रिसर्च व डेवलपमेंट के लिए मल्टीनेयानल कंपनियों से करार है. कंपनी का बिजेनस मॉडल बेहतर है. दूसरी तिमाही में एक्सपेंशन प्लान पर खर्च बढ़ने से कंपनी के मार्जिन पर असर पड़ा है. हालांकि कंपनी का रेवेन्यू 25 फीसदी बढ़कर 419 करोड़ रुपये रहा है. एक्सपेंशन का आगे कंपनी को फायदा मिलने की उम्मीद है. ब्रोकरेज हाउस ICICI डायरेक्ट ने शेयर के लिए 660 रुपये का लक्ष्य रखा है. करंट प्राइस 585 रुपये के लिहाज से शेयर में 13 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

(नोट-निवेश की सलाह एक्सपर्ट्स व ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं. कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें. मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. शेयर बाजार में अभी रहेगा दबाव, लेकिन ये 4 शेयर दे सकते हैं 32% तक रिटर्न

Go to Top