मुख्य समाचार:

युवाओं पर छा रहा मोदी ‘कुर्ता-जैकेट’ का जादू, खादी दु​कानों से रोज 1400 पीस की हो रही बिक्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्टाइल का खादी ‘कुर्ता-जैकेट’ युवाओं के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रहा है. खादी ग्रामोद्योग की सात खादी दुकानों से रोजाना 1,400 कुर्ता-जैकेट बिक रहे हैं. बता दें कि खादी इंडिया ने प्रधानमंत्री के जम्नदिन 17 सितंबर को कनॉट प्लेस स्थित अपने स्टोर में ”मोदी जैकेट” और ”मोदी कुर्ता” की एक श्रृंखला […]

November 4, 2018 3:22 PM
'Modi Kurta-Jacket' a hit among youngsters, khadi and village industries commission, kvic, khadi indiaखादी इंडिया के दिल्ली, कोलकाता, जयपुर, जोधपुर, भोपाल, मुंबई और एर्नाकुलम में हर केंद्र पर ”मोदी कुर्ता-जैकेट” के रोजाना दो सौ पीस बिक रहे हैं. (Express Photo by Renuka Puri)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्टाइल का खादी ‘कुर्ता-जैकेट’ युवाओं के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रहा है. खादी ग्रामोद्योग की सात खादी दुकानों से रोजाना 1,400 कुर्ता-जैकेट बिक रहे हैं.

बता दें कि खादी इंडिया ने प्रधानमंत्री के जम्नदिन 17 सितंबर को कनॉट प्लेस स्थित अपने स्टोर में ”मोदी जैकेट” और ”मोदी कुर्ता” की एक श्रृंखला पेश की थी.

हर आउटलेट से रोज बिक रहे एवरेज 200 पीस

खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग (KVIC) के चेयरमैन वी के सक्सेना ने कहा, “खादी इंडिया के दिल्ली, कोलकाता, जयपुर, जोधपुर, भोपाल, मुंबई और एर्नाकुलम में हर केंद्र पर ”मोदी कुर्ता-जैकेट” के रोजाना दो सौ पीस बिक रहे हैं. इस तरह कुल 1400 पीस डेली की बिक्री हो रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खादी को अपनाने के आह्वान के चलते स्वदेशी कपड़ों को लेकर जागरूकता बढ़ी है. इससे लोगों, खासकर युवाओं में इसकी लोकप्रियता बढ़ी है.

जल्द अन्य आउटलेट में आएगी रेंज

सक्सेना का कहना है कि हमारी ‘मोदी कुर्ता-जैकेट’ श्रृंखला को धीरे-धीरे देशभर की और भी दुकानों में पेश करने की योजना है. कनॉट प्लेस स्थित दुकान की अक्टूबर 2018 में कुल बिक्री रिकॉर्ड 14.76 करोड़ रुपये रही. यह पिछले साल के इसी महीने की तुलना में 34.71 फीसदी अधिक है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. युवाओं पर छा रहा मोदी ‘कुर्ता-जैकेट’ का जादू, खादी दु​कानों से रोज 1400 पीस की हो रही बिक्री

Go to Top