सर्वाधिक पढ़ी गईं

New IPO: MobiKwik के आईपीओ को सेबी की मिली मंजूरी, इश्यू के जरिए 1900 करोड़ जुटाएगी कंपनी

MobiKwik IPO: मोबीक्विक के आईपीओ को बाजार नियामक सेबी की मंजूरी मिल चुकी है.

October 8, 2021 1:59 PM
MobiKwik gets Sebi nod for Rs 1900 crore IPO bse nse stock market share marketमोबीक्विक का आईपीओ 1900 करोड़ रुपये का है. इस आईपीओ के तहत 1500 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे.

MobiKwik IPO: मोबाइल ऐप के जरिए पैसों के लेन-देन की सुविधा प्रदान करने वाली कंपनी मोबीक्विक के आईपीओ को बाजार नियामक सेबी की मंजूरी मिल चुकी है. कंपनी की योजना इश्यू के जरिए 1900 करोड़ रुपये जुटाने की है. गुड़गांव स्थित इस कंपनी ने जुलाई 2021 में आईपीओ के लिए सेबी के पास ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) दाखिल किया था. मोबीक्विक का आईपीओ 1900 करोड़ रुपये का है. इस आईपीओ के तहत 1500 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे और शेष 400 करोड़ रुपये के शेयर ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) के तहत कंपनी के वर्तमान शेयरधारक जारी करेंगे.

BitCoin: ब्राजील में बिटक्वाइन को मिल सकती है सरकार की मंजूरी, अल-सल्वाडोर पहले ही घोषित कर चुका है लीगल टेंडर

जुटाए गए पैसों का ये होगा इस्तेमाल

आईपीओ के तहत जारी किए गए नए शेयरों से जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कंपनी के ऑर्गेनिक व इनऑर्गेनिक ग्रोथ के लिए किया जाएगा. इसके अलावा इसका इस्तेमाल आम कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा. मोबीक्विक सिस्टम देश की एक लीडिंग मोबाइल वॉलेट और बाई नाऊ-पे लेटर प्लेयर है.

Petrol-Diesel Price Today October 8: ऑयल कंपनियों ने लगातार चौथे दिन बढ़ाए पेट्रोल-डीजल के भाव, इस साल 19 रुपये से अधिक महंगा हुआ तेल

लिस्टिंग पर कर्मियों को मिलेगा फायदा

पिछले महीने कंपनी ने कहा था कि इसकी लिस्टिंग से एंप्लाई स्टॉक ओनरशिप प्लान (ESOP) के तहत कंपनी के कर्मियों को फायदा मिलना चाहिए. मोबीक्विक ने ईएसओपी 2014 स्कीम के तहत एलिजिबिल कर्मियों के फायदे के लिए ईएसओपी का एक पूल तैयार किया जिसके तहत 45 लाख इक्विटी शेयरों को आरक्षित किया गया है. मोबीक्विक की चेयरपर्सन, को-फाउंडर और सीओओ उपासन टाकू ने कहा था कि इस विकल्प के पूरी तरह इस्तेमाल होने पर जितने आउटस्टैंडिंग शेयरों की बिक्री होगी, उसका सात फीसदी हिस्सा कर्मियों का होगा. टाकू के मुताबिक यह अन्य कई इंटरनेट कंपनियों के मुकाबले अधिक होगा जहां लिस्टिंग पर 2 फीसदी से भी कम होल्डिंग कर्मियों की है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. New IPO: MobiKwik के आईपीओ को सेबी की मिली मंजूरी, इश्यू के जरिए 1900 करोड़ जुटाएगी कंपनी
Tags:IPO

Go to Top