मुख्य समाचार:

लॉकडाउन: गुरुग्राम की MNCs, IT कंपनियों, BPO को फिलहाल राहत नहीं, जुलाई अंत तक करना पड़ सकता है वर्क फ्रॉम होम

देश में लागू किए गए लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाकर 3 मई 2020 कर दिया गया है.

April 27, 2020 2:17 AM
MNCs, IT, BPO offices in Gurgaon may have to 'work from home' till July end in view of COVID-19 crisis: Senior Haryana government officialImage: Reuters

कोरोना लॉकडाउन (Corona Lockdown) से हरियाणा के गुरुग्राम की कंपनियों को फिलहाल राहत नहीं मिलने वाली है. हरियाणा सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि शहर में MNCs, IT, BPO कंपनियों में जुलाई आखिर तक वर्क फ्रॉम होम चालू रखना पड़ सकता है. गुरुग्राम में इन्फोसिस, जेनपैक्ट, गूगल, माइक्रोसॉफ्ट समेत कई BPOs, MNCs और टेक्नोलॉजी कंपनियां हैं. बता दें कि देश में केन्द्र सरकार की ओर से लागू किए गए लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाकर 3 मई 2020 कर दिया गया है.

हालांकि गृ​ह मंत्रालय की ओर से कुछ सेक्टर्स और जगहों पर लॉकडाउन में 20 अप्रैल से ढील दी गई है. इसके दायरे में खेती, कंस्ट्रक्शन आदि समेत आईटी कंपनियां भी आ रही हैं. इसके अलावा सरकार ने ग्रामीण और शहरी इलाकों में गली-मोहल्ले की दुकानों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लॉकडाउन से राहत दी है.

मध्य मार्च में जारी हुई थी एडवायजरी

गुरुग्राम मेट्रो​पॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी के सीईओ और हरियाणा के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी वीएस कुंडू का कहना है कि गुरुग्राम जिला प्रशासन ने मार्च के मध्य में एक एडवायजरी जारी की थी, जिसमें MNCs, BPOs, IT कंपनियों, कॉरपोरेट्स, इंडस्ट्रीज को अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की अनुमति देने को कहा गया था. अब ऐसा लगता है कि यह एडवायजरी जुलाई आखिर तक जारी रहेगी. उन्होंने आगे कहा कि इंडस्ट्रीज और मैन्युफैक्चरिंग क्षेत्र में घर से काम संभव नहीं है. लेकिन जिन क्षेत्रों में यह संभव है, वहां इसे लागू रहने देना चाहिए.

तेलंगाना में 7 मई तक बढ़ा लॉकडाउन

तेलंगाना सरकार ने अपने यहां 7 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है. वहीं दिल्ली सरकार ने इसे 16 मई तक बढ़ाने की मांग की है. महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, बंगाल, पंजाब और ओडिशा ने भी हॉटस्पॉट्स में लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. लॉकडाउन: गुरुग्राम की MNCs, IT कंपनियों, BPO को फिलहाल राहत नहीं, जुलाई अंत तक करना पड़ सकता है वर्क फ्रॉम होम

Go to Top