scorecardresearch

Stocks in News: HCL, Delta Corp, Axis Bank, NMDC समेत एक्शन में रहेंगे ये स्टॉक, इंट्राडे में रखें नजर

पॉजिटिव ट्रिगर के चलते आज यानी 13 जुलाई 2022 को कुछ शेयर फोकस में रह सकते हैं. अगर इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रख सकते हैं.

Stocks in News: HCL, Delta Corp, Axis Bank, NMDC समेत एक्शन में रहेंगे ये स्टॉक, इंट्राडे में रखें नजर
उतार चढ़ाव भरे बाजार में आज कुछ शेयर एक्शन दिखाने को तैयार हैं. (image: pixabay)

Stocks in Focus Today: उतार चढ़ाव भरे बाजार में आज यानी 13 जुलाई 2022 को कुछ शेयर एक्शन दिखाने को तैयार हैं. पॉजिटिव ट्रिगर के चलते ये शेयर आज बाजार में फोकस में रह सकते हैं. अगर इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रख सकते हैं. आज की इस लिस्ट में Mindtree, HCL Technologies, Delta Corp, Axis Bank, NMDC, CARE Ratings, UCO Bank, Shilpa Medicare, Tata Metaliks, Gujarat Hotels, Kirloskar Electric Company, Anand Rathi Wealth, Max Ventures and Industries, Sterling and Wilson Renewable Energy, Lesha Industries जैसे शेयर शामिल हैं. इनमें से कुछ के तिमाही नतीजे आए हैं तो कुछ के आने जा रहे हैं. वहीं कुछ को फंड रेज करने की. किसी ने बिजनेस बढ़ाने के लिए दूसरे फर्म के साथ एग्रीमेंट किया है.

Mindtree

आज यानी 13 जुलाई को Mindtree जून तिमाही के लिए अपने वित्तीय नतीजे जारी करने जा रही है. इसके अलावा Tata Metaliks, Gujarat Hotels, International Travel House, Premier Polyfilm, Ramasigns Industries, Jupiter Industries & Leasing के भी नतीजे आज आएंगे.

HCL Technologies

HCL Technologies का जून तिमाही में मुनाफा तिमाही आधार पर 8.6 फीादी गिरकर 3,283 करोड़ रुपये रहा है. कंपनी के मार्जिन पर दबाव के चलते मुनाफा कम रहा. रुपये के टर्म में रेवेन्यू 3.8 फीसदी बढ़कर 23,464 करोड़ रुपये रहा है. वहीं डॉलर के टर्म में रेवेन्यू 1.1 फीसदी बढ़कर 3025 मिलियन डॉलर हो गया. कांस्टेंट करंसी के टर्म में रेवेन्यू 2.7 फीसदी बढ़ा है. कंपनी ने वित्त वर्ष 2023 के लिए 10 रुपये प्रति शेयर के ​इंटरिम डिविडेंड का एलान किया.

Delta Corp

Delta Corp को जून तिमाही में 57.13 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है. जबकि एक साल पहले की समान तिमाही में कंपनी को 28.93 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था. जून तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू बढ़कर 250.3 करोड़ रुपये हो गया, जो पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 75.87 करोड़ रुपये था,.

Axis Bank

Axis Bank ने कहा है कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने अक्टूबर 2023 तक राकेश मखीजा को गैर-कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में फिर से नियुक्त करने की मंजूरी दे दी है. RBI ने 12 जुलाई को अपने लेटर के जरिए गैर-कार्यकारी (पार्ट टाइम) के रूप में मखीजा की 18 जुलाई से 26 अक्टूबर तक नियुक्ति को मंजूरी दी है.

NMDC

NMDC ने लंप ओर और फाइन्स की कीमतों में 500 रुपये प्रति टन की कटौती की है. कीमतें मंगलवार से प्रभावी हैं. कंपनी मिनरल की भी सबसे बड़ी विक्रेता है.

CARE Ratings

CARE Ratings 20 जुलाई को शेयर बायबैक पर विचार करेगी. रेटिंग एजेंसी ने अपनी बीएसई फाइलिंग में कहा कि 20 जुलाई को निदेशक मंडल शेयरों के बायबैक के प्रस्ताव पर विचार करेगा.

UCO Bank

UCO Bank को 100 करोड़ शेयर जारी करके इक्विटी पूंजी जुटाने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी मिली है. ग्रोथ को सपोर्ट देने के लिए बैंक मौजूदा वित्त वर्ष में उचित समय पर इक्विटी पूंजी जुटाएगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 13-07-2022 at 08:35:30 am

TRENDING NOW

Business News