Call of Duty वीडियो गेम बनाने वाली Activision Blizzard को 68.7 अरब डॉलर में खरीदेगी Microsoft, कैश में होगी गेमिंग सेक्टर की सबसे बड़ी डील

Microsoft Corp और Activision Blizzard के बीच की यह डील, गेमिंग सेक्टर की अब तक का सबसे बड़ी डील है, जो कि पूरी तरह कैश में होगी.

Microsoft’s giant $69 billion deal: To acquire video game firm Activision Blizzard, will pay this much premium
Microsoft Corp ने वीडियो गेम बनाने वाली एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड को 68.7 अरब डॉलर में खरीदने का फैसला किया है.

Microsoft Corp ने “Call of Duty” वीडियो गेम बनाने वाली एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड (Activision Blizzard) को 68.7 अरब डॉलर में खरीदने का फैसला किया है. माइक्रोसॉफ्ट ने मंगलवार को इसकी घोषणा की. यह गेमिंग सेक्टर की अब तक का सबसे बड़ी डील है, जो कि पूरी तरह कैश में होगी.

EPS 95 pension: पेंशनधारकों के लिए अच्छी खबर, अब महीने की इस तारीख तक बैंक खाते में जमा होगी रकम

माइक्रोसॉफ्ट के चीफ एग्जीक्यूटिव सत्या नडेला ने कहा, “गेमिंग आज सभी प्लेटफार्मों पर इंटरटेनमेंट में सबसे डायनेमिक और एक्साइटिंग कैटेगरी है और मेटावर्स प्लेटफॉर्म के डेवलपमेंट में यह अहम भूमिका निभाएगा.” Microsoft ने इसे खरीदने के लिए 95 डॉलर प्रति शेयर का ऑफर दिया है, जो एक्टिविज़न के शुक्रवार के बंद भाव से 45 प्रतिशत ज्यादा है. CEO बॉबी कोटिक डील के बाद भी एक्टिविज़न के CEO बने रहेंगे.

Cryptocurrency News: इस साल 30 हजार डॉलर से नीचे आ सकता है Bitcoin, इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट फर्म का अनुमान

यह सौदा “ओवरवॉच” और “कैंडी क्रश” जैसे गेम्स बनाने वाली कंपनी एक्टिविज़न के बुरे समय में आया है. डील की घोषणा से पहले, कर्मचारियों के सेक्सुअल हैरेसमेंट जैसे विवादों के चलते पिछले साल रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद से इसके शेयरों में 37% से अधिक की गिरावट आई थी. कंपनी अभी भी उन आरोपों का सामना कर रही है. सोमवार को कंपनी ने कहा कि उसने जुलाई से तीन दर्जन से ज्यादा कर्मचारियों को निकाल दिया है और अन्य 40 को अनुशासन में रहने की हिदायत दी है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News