Hindalco Share Price: बिरला ग्रुप की इस कंपनी में लगाएं पैसे, 21% मिल सकता है रिटर्न, आकर्षक भाव पर है शेयर

Hindalco share price today: रेवेन्यू के हिसाब से दुनिया की सबसे बड़ी एलुमिनियम कंपनी और कॉपर तैयार करने वाली दिग्गज कंपनी हिंडाल्को में निवेश का शानदार मौका बन रहा है.

Hindalco Share Price: बिरला ग्रुप की इस कंपनी में लगाएं पैसे, 21% मिल सकता है रिटर्न, आकर्षक भाव पर है शेयर
Hindalco Share Price Target 2022 : हिंडाल्को के शेयर अभी 42 फीसदी के भारी डिस्काउंट पर हैं.

Hindalco Share Price Prediction:: रेवेन्यू के हिसाब से दुनिया की सबसे बड़ी एलुमिनियम कंपनी और कॉपर तैयार करने वाली दिग्गज कंपनी हिंडाल्को (Hindalco) में निवेश का शानदार मौका बन रहा है. पिछले महीने यह 52 हफ्ते के रिकॉर्ड लो पर फिसल गया था लेकिन उसके बाद इसमें तेजी आई और अभी 20 फीसदी की मजबूती के साथ बीएसई पर 371.35 रुपये के भाव पर पहुंच चुका है. ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के आकलन के मुताबिक इसके शेयरों की तेजी यहीं थमने वाली नहीं है और मौजूदा भाव पर निवेश करने पर यह 21 फीसदी की कमाई करवा सकता है. आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने इसमें निवेश के लिए 450 रुपये का टारगेट रखा है.

तिमाही नतीजों के बाद HUL में तेजी, Buy, Sell या Hold? इस FMCG शेयर पर क्या है ब्रोकरेज की सलाह

Hindalco पर एक्सपर्ट्स इसलिए लगा रहे हैं दांव

  • हिंडाल्को ने अपने कारोबारी मॉडल में बदलाव किया है ताकि एलएमई प्राइस मूवमेंट पर निर्भरता कम की जा सके. इसके अलावा कंपनी वैल्यू एडेड प्रोडक्ट्स के स्टेबल पोर्टफोलियो पर फोकस कर रही है. इसकी सब्सिडियरी अमेरिकी एलुमिनियम कंपनी नोवेलिस का रिसाइकिल्ड कंटेंट वित्त वर्ष 2021 में बढ़कर 61 फीसदी हो गया.
  • गाड़ियों की बात करें तो आने वाला दौर इलेक्ट्रिक गाड़ियों का माना जा रहा है और भारतीय वाहन कंपनियों हल्के वजन व हाई एनर्जी डेन्सिटी के चलते एलुमिनियम-एयर बैट्री की टेस्टिंग कर रही हैं.
  • हिंडाल्को ने मेटल-एयर बैट्री टेक्नोलॉजी की दिग्गज इजराइली कंपनी फिनर्जी और फिनर्जी व इंडियन ऑयल की ज्वाइंट वेंचर आईओसी फिनर्जी (IOP) के साथ एक एमओयू साइन किया है. इसके तहत फिनर्जी और आईओपी हिंडाल्को के साथ मिलकर एलुमिनियम एयर बैट्रीज के लिए एलुमिनियम प्लेट के पायलट प्रोडक्शन और आरएंडडी के साथ-साथ इन बैटरियों के इस्तेमाल के बाद एलुमिनियम को रिसाइकल करने के लिए काम करेंगी.

भारी डिस्काउंट पर मिल रहे हैं शेयर

हिंडाल्को के शेयरों में आज तेजी का रूझान दिख रहा है. इस साल अब तक यह करीब 22 फीसदी कमजोर हुआ है. पिछले महीने 20 जून 2022 को यह 309 रुपये के 52 हफ्ते के रिकॉर्ड लो पर फिसल गया था लेकिन उसके बाद यह 20 फीसदी मजबूत होकर बीएसई पर 371.35 रुपये के भाव तक पहुंच चुका है. घरेलू ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज का आकलन है कि मौजूदा भाव पर निवेश कर 21 फीसदी का मुनाफा हासिल किया जाता है. इसके शेयर भी सस्ते में मिल रहे हैं क्योंकि इस साल 29 मार्च 2022 को यह 636 रुपये के 52 हफ्ते के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया था और इस हिसाब से मौजूदा भाव 42 फीसदी डिस्काउंट पर है.
(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News