सर्वाधिक पढ़ी गईं

Meesho के कर्मचारियों को बंपर छुट्टियां, दस दिनों के वर्क ब्रेक के साथ ही महिला दिवस, बुक लवर्स डे और वैलेंटाइन डे पर भी छुट्टी

एक लिंक्डइन पोस्ट पर Meesho ने इसका ऐलान करते हुए कहा है कि कंपनी 4 नवंबर से 14 नवंबर तक काम नहीं करेगी, ताकि फेस्टिवल सीजन की व्यस्तता में काम करने के बाद कर्मचारी भरपूर आराम कर काम पर लौट सकें.

September 4, 2021 7:46 PM
Meesho के फाउंडर विदित आत्रे

सोशल कॉमर्स प्लेटफॉर्म Meesho अपने सभी कर्मचारियों को इस साल 10 दिन का वर्क ब्रेक देगी ताकि फेस्टिवल सीजन के बाद वे भरपूर आराम कर सकें और तरोताजा होकर काम कर लौटें. एक लिंक्डइन पोस्ट पर Meesho ने इसका ऐलान करते हुए कहा है कि कंपनी 4 नवंबर से 14 नवंबर तक काम नहीं करेगी, ताकि फेस्टिवल सीजन की व्यस्तता में काम करने के बाद कर्मचारी भरपूर आराम कर काम पर लौट सकें.

कर्मचारियों को 64 ऑप्शनल होलीडे का कैलेंडर

इन दस दिनों के अलावा भी कर्मचारियों सिफ वीक ऑफ या त्योहारों पर ही छुट्टी मिलेगी ऐसा नहीं है. Meesho में काम करने वाले लोगों को 64 ऑप्शनल होलीडे (Holiday Calendar) का कैलेंडर बनाकर दिया गया है. इसमें महिला दिवस, बुक लवर्स डे और वैलेंटाइन डे जैसे खास दिन भी शामिल हैं. कंपनी ने कहा है कि वह यह समझती है कि कोरोना महामारी ने लोगों के मानसिक स्वास्थ्य और उनकी प्रोडक्विटी पर बहुत भारी पड़ी है. एक दूसरे लिंक्डइन पोस्ट पर कंपनी ने कहा है कि इसने ऑप्शनल छुट्टियों की संख्या अपडेट कर दी गई है. अब हर कर्मचारी को 64 ऑप्शनल छुट्टियां मिलेंगीं. इसमें त्योहारों के अलावा महिला दिवस, बुक लवर्स डे और वैलेंटाइन डे जैसे दिन भी शामिल हैं.

Maruti Suzuki पौने दो लाख से अधिक कारें करेंगी रीकॉल, जानिए आपकी गाड़ी तो इसमें नहीं

सोशल मीडिया के जरिये री-सेलर्स को सामान बेचने में करता है मदद ऐप

Meesho ऐप को 2015 में आईआईटी दिल्ली के दो सहपाठियों विदित आत्रे और संजीव बर्णवाल ने शुरू किया था. यह मैन्यूफैक्चरर्स को प्लेटफॉर्म मुहैया कराता है जो उन्हें री-सेलर्स से जोड़ता है. ये कस्टमर प्रोडक्ट को वॉट्सऐप और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिये आखिरी ग्राहक तक बेचते हैं. इसका मुख्यालय बेंगलुरू में है और यह री-सेलर्स को पेमेंट और लॉजिस्टिक्स सर्विसेज भी मुहैया कराता है ताकि उनके ट्रांजेक्शन और बिक्री में मदद मिले. कंपनी देश के 5 हजार शहरों में लगभग एक करोड़ री-सेलर्स को अपनी सर्विस देती है.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Meesho के कर्मचारियों को बंपर छुट्टियां, दस दिनों के वर्क ब्रेक के साथ ही महिला दिवस, बुक लवर्स डे और वैलेंटाइन डे पर भी छुट्टी

Go to Top