मुख्य समाचार:

एअर इंडिया से 120 पायलटों का सामूहिक इस्तीफा, कंपनी बोली- नहीं पड़ेगा कोई असर

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, ये पायलट Air India Airbus A-320 के हैं.

October 13, 2019 7:53 PM
Mass resignation from pilots of Air India against unmet demands; airline claims no impactImage: Reuters

सैलरी में बढ़ोत्तरी और प्रमोशन की मांगों के पूरा न होने के चलते कर्ज में डूबी एअर इंडिया से लगभग 120 पायलटों ने सामूहिक इस्तीफा दिया है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, ये पायलट Air India Airbus A-320 के हैं. इस्तीफा देने वालों में से एक पायलट ने कहा कि उनकी मांगें काफी लंबे वक्त से पेंडिंग हैं और विमानन कंपनी की ओर से कोई ठोस भरोसा नहीं दिलाया गया है.

एअर इंडिया में यह सामूहिक इस्तीफा उस वक्त हुआ है, जब विमानन कंपनी सरकारी तेल कंपनियों इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलयम को जेट ईंधन के बिल का भुगतान नहीं कर पाने की समस्या से जूझ रही है. हालांकि एअर इंडिया ने कहा है कि वह जल्द ही इस समस्या को हल कर लेगी. एअर इंडिया पर 60000 करोड़ रुपये से भी ज्यादा का कर्ज है और सरकार इसकी बिक्री की तैयारी में है.

अन्य कंपनियों में मिल जाएगी नौकरी

पायलटों का दावा है कि एअर इंडिया से उन्हें वक्त पर सैलरी नहीं मिल रही है. वह भी तब, जब उन्हें 5 साल के कॉन्ट्रैक्ट पर कम सैलरी पर रखा गया था. सैलरी में बढ़ोत्तरी और प्रमोशन नहीं हुआ है. पायलटों का कहना है कि मार्केट में संभावनाएं हैं और वे अन्य विमानन कंपनियों में नौकरी पा लेंगे.

मौजूद हैं अतिरिक्त पायलट: कंपनी

पायलटों के सामूहिक इस्तीफे पर एअर इंडिया की ओर से कोई प्रभाव नहीं पड़ने की बात कही गई. ANI के मुताबिक, कंपनी के प्रवक्ता का दावा है ​कि उनके पास अतिरिक्त पायलट हैं. इससे विमानन कंपनी के को मुश्किल नहीं होगी. इस वक्त एअर इंडिया में 400 एग्जीक्यूटिव पायलट समेत 2000 पायलट हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. एअर इंडिया से 120 पायलटों का सामूहिक इस्तीफा, कंपनी बोली- नहीं पड़ेगा कोई असर

Go to Top