सर्वाधिक पढ़ी गईं

Market Outlook This Week: वैश्विक रुख से तय होगी शेयर बाजार की स्थिति, जानें क्या कहते हैं जानकार

Share Market Outlook: घरेलू मोर्चे पर किसी प्रमुख घटनाक्रम के अभाव में इस हफ्ते शेयर बाजारों की दिशा वैश्विक रुख से तय होगी.

Updated: Aug 22, 2021 7:51 PM
Market Outlook global trends will decide situation of share market this weekघरेलू मोर्चे पर किसी प्रमुख घटनाक्रम के अभाव में इस हफ्ते शेयर बाजारों की दिशा वैश्विक रुख से तय होगी.

Market Outlook in Hindi: घरेलू मोर्चे पर किसी प्रमुख घटनाक्रम के अभाव में इस हफ्ते शेयर बाजारों की दिशा वैश्विक रुख से तय होगी. इसके अलावा डेरिवेटिव्स अनुबंधों के निपटान की वजह से बाजार में कुछ उतार-चढ़ाव रह सकता है. विश्लेषकों ने यह राय जताई है. अमेरिकी केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व द्वारा उम्मीद से पहले अपने नरम मौद्रिक रुख को वापस लेने की संभावना, कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट के बढ़ते मामलों और चीन द्वारा नियामकीय मोर्चे पर कार्रवाई के बीच बीते हफ्ते वैश्विक बाजारों में जबरदस्त बिकवाली का सिलसिला चला.

एक्सपर्ट्स ने क्या कहा?

जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि घरेलू मोर्चे पर महत्वपूर्ण आर्थिक आंकड़ों के अभाव में बाजार वैश्विक घटनाक्रमों से दिशा लेगा. वैश्विक स्तर पर महामारी के मामले बढ़ने से चिंता बढ़ी है. इससे बाजार में काफी उतार-चढ़ाव है.

बीते हफ्ते कम सत्रों के कारोबार के दौरान बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 107.97 अंक या 0.19 फीसदी नीचे आया.

Mcap of Top 10 Firms: देश की टॉप 10 कंपनियों का मार्केट कैप एक हफ्ते में 1.31 लाख करोड़ बढ़ा, HUL और TCS में सबसे ज्यादा उछाल

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के खुदरा शोध प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने कहा कि आगे चलकर बाजार वैश्विक संकेतकों से दिशा लेगा. वैश्विक स्तर पर डेल्टा वेरिएंट के मामले बढ़े हैं, जो बाजारों के लिए इस समय बड़ी चिंता की वजह है. इसके अलावा अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा प्रोत्साहन को कम करने को लेकर भी चिंता है.

विश्लेषकों ने कहा कि तिमाही परिणामों का सीजन खत्म हो चुका है. ऐसे में बाजार रुपये के उतार-चढ़ाव, ब्रेंट कच्चे तेल के दाम और विदेशी कोषों के प्रवाह से भी दिशा लेगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Market Outlook This Week: वैश्विक रुख से तय होगी शेयर बाजार की स्थिति, जानें क्या कहते हैं जानकार

Go to Top