scorecardresearch

Manyavar IPO: 4 फरवरी को खुलेगा मान्यवर की पेरेंट कंपनी Vedant Fashions का IPO, चेक करें GMP, निवेश को लेकर ये है एक्सपर्ट्स की राय

Manyavar IPO: आईपीओ खुलने से पहले, प्राइमरी मार्केट में Vedant Fashions के शेयर आईपीओ प्राइस के मुकाबले 44 रुपये प्रीमियम पर पहुंच गए हैं.

Manyavar IPO: 4 फरवरी को खुलेगा मान्यवर की पेरेंट कंपनी Vedant Fashions का IPO, चेक करें GMP, निवेश को लेकर ये है एक्सपर्ट्स की राय
वेदांत फैशन्स लिमिटेड (Vedant Fashions) का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 4 फरवरी, शुक्रवार को खुलेगा.

Manyavar IPO: एथनिक वियर ब्रांड मान्यवर (Manyavar) की पेरेंट कंपनी वेदांत फैशन्स लिमिटेड (Vedant Fashions) का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 4 फरवरी, शुक्रवार को खुलेगा. 3150 करोड़ रुपये के इस आईपीओ में निवेशक 8 फरवरी तक बोली लगा सकेंगे. यह आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (OFS) पर है. कंपनी के मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 3.63 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री की जाएगी. इश्यू का प्राइस बैंड 824-866 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज और अडानी विल्मर के बाद वेदांत फैशन का आईपीओ साल 2022 का तीसरा पब्लिक इश्यू होगा.

ग्रे मार्केट में भाव

आईपीओ खुलने से पहले, प्राइमरी मार्केट में इसके शेयर आईपीओ प्राइस के मुकाबले 44 रुपये प्रीमियम पर पहुंच गए हैं. अन-लिस्डेट कंपनियों के शेयरों में डील करने वाले लोगों के अनुसार, ग्रे मार्केट में वेदांत फैशन के शेयर लगभग 3 प्रतिशत की तेजी के साथ 890 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे.

Rakesh Jhunjhunwala के निवेश वाली इस कंपनी के शेयरों में उछाल, 64% की रैली का है अनुमान, जानें एक्सपर्ट्स की राय

सब्सक्राइब करें या नहीं, ये है एक्सपर्ट्स की राय

  • वेदांत फैशन ब्रांडेड इंडियन वेडिंग और सेलिब्रेशन वियर मार्केट की एक बड़ी कंपनी है. एनालिस्ट्स का कहना है कि महामारी के चलते रेवेन्यू काफी हद तक प्रभावित हुआ है, हालांकि, 6MFY22 का प्रदर्शन री-ओपनिंग के बीच रिकवरी दिखाता है.
  • UnlistedArena.com के फाउंडर अभय दोशी कहते हैं, “हमें विश्वास है कि अगले छह महीनों का प्रदर्शन अहम होगा. वैल्यूएशन की बात करें तो वार्षिक FY22 की आय और बिक्री के आधार पर इश्यू की कीमत इसकी अर्निंग का 108x और सेल्स का 29.2x है.
  • दोशी ने आगे कहा कि वैल्यूएशन महंगा लग रहा है. उन्होंने कहा, “वैश्विक बिकवाली के बीच प्राइमरी मार्केट सेंटीमेंट्स में गिरावट आई है. महंगी कीमतों के कारण, इस इश्यू को लेकर आकर्षण की कमी है.”
  • आमतौर पर मान्यवर के नाम से जाना जाने वाला वेदांत फैशन सेलिब्रेशन वियर मार्केट में एक जाना माना नाम है. शेयर इंडिया सिक्योरिटीज के VP और रिसर्च हेड रवि सिंह ने फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन को बताया, “कंपनी की वित्तीय स्थिति आशाजनक नहीं है और कोविड महामारी के बाद से इसमें गिरावट आई है. कंपनी की कुल संपत्ति और प्रॉफिट मार्जिन में भी कमी आई है.
  • सिंह ने आगे कहा कि आईपीओ का प्राइस बैंड वैल्यूएशन की तुलना में ज्यादा लगता है. उन्होंने कहा, “हम निवेशकों को इस आईपीओ के सब्सक्रिप्शन से बचने की सलाह देते हैं.”
  • शादियों और जश्न के मौके पर पहने जाने वाले कपड़ों के लिए मान्यवर दिग्गज कंपनी है. मान्यवर के अलावा वेदांत फैशन्स त्वमेव, मंथन, मोहे और मेबाज के ब्रांड नाम से देश भर में फैली हुई है. वित्तीय वर्ष 2020 में रेवेन्यू और प्रॉफिट ऑफ्टर टैक्स के मामले में मेन्स इंडियन वेडिंग एंड सेलीब्रेशन वियर सेगमेंट में वेदांत फैशन भारत की सबसे बड़ी कंपनी थी.
  • Angel One के AVP – Mid Caps अमरजीत मौर्य ने कहा कि वैल्यूएशन की बात करें तो पोस्ट-इश्यू टीटीएम P/E 84.4x (इश्यू के अपर प्राइस बैंड पर), जो FY18-20 में वेदांत फैशन्स लिमिटेड के ऐतिहासिक टॉप-लाइन CAGR 10% की तुलना में अधिक है. उन्होंने आगे कहा, “हालांकि, वेदांत फैशन्स लिमिटेड के पास एक हाई ऑपरेटिंग मार्जिन, एसेट-लाइट बिजनेस, मजबूत ब्रांड और उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला है.” इसके बावजूद उन्होंने इस इश्यू को न्यूट्रल रेटिंग दी है.

Tech Mahindra: ये आईटी स्टॉक दे सकता है 50% का दमदार रिटर्न, नतीजों के बाद ब्रोकरेज बुलिश, चेक करें CMP और टारगेट

कंपनी से जुड़ी डिटेल

  • वेदांत फैशन्स के “मान्यवर” ब्रांड की पूरे भारत में मौजूदगी है. कंपनी ब्रांडेड इंडियन वेडिंग और सेलिब्रेशन वियर मार्केट में एक कैटेगरी लीडर है.
  • कंपनी के अन्य ब्रांडों में Twamev, Manthan, Mohey और Mebaz शामिल हैं.
  • 30 जून, 2021 तक, कंपनी के पास 537 एक्सक्लुसिव ब्रांड आउटलेट (EBOs) के साथ एक रिटेल नेटवर्क है, जिसमें वैश्विक स्तर पर 55 शॉप-इन-शॉप शामिल हैं.
  • संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और संयुक्त अरब अमीरात में इसके 12 विदेशी EBO हैं, जो एक बड़े भारतीय प्रवासी वाले देश हैं.
  • कंपनी ने ड्राफ्ट पेपर में कहा, “हम भारत में टियर-II और टियर-III कस्बों और शहरों सहित नए इलाकों में एंट्री करके अपने रिटेल नेटवर्क और प्रोडक्ट की पहुंच बढ़ाना चाहते हैं. हमारा मानना है कि ये बाजार हमारे लिए ग्रोथ के अवसर प्रदान करते हैं.”

(Article: Surbhi Jain)

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News