मुख्य समाचार:

आज का शेयर: महानगर गैस में 12% तक तेजी, जानें एक्सपर्ट क्यों दे रहे हैं निवेश की सलाह

मंगलवार के कारोबार में महानगर गैस के शेयरों में शानदार तेजी देखी गई.

August 20, 2019 12:20 PM
Mahanagar Gas, MGL, महानगर गैस के शेयरों में शानदार तेजी, should you buy Mahanagar Gas Stock, Brokerage on MGL, british petroliumमंगलवार के कारोबार में महानगर गैस के शेयरों में शानदार तेजी देखी गई.

मंगलवार के कारोबार में महानगर गैस के शेयरों में शानदार तेजी देखी गई. कारोबार में यह 12 फीसदी तक मजबूत होकर 878.35 रुपये तक पहुंच गया था. सोमवार को यह 787.35 रुपये के भाव पर बंद हुआ था. जबकि आज यह 834 रुपये के भाव पर खुला था. रिपोर्ट आई है कि ब्रिटिश गैस महानगर गैस से पूरी तरह से निकलेगी. ब्रिटिश गैस ब्लॉक डील में बाकी बची 10 फीसदी हिस्सा बेच सकती है. इसके लिए 6.9 फीसदी डिस्काउंट पर 733/शेयर फ्लोर प्राइस तय किया गया है. इसके बाद से शेयर में तेजी आई. फिलहाल कई दिग्गज कंपनी के शेयर पर बुलिश हैं और निवेश की सलाह दे रहे हैं.

जून तिमाही उम्मीद से बेहतर

महानगर गैस को जून तिमाही में 170.24 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ है. यह सालाना आधार पर 33 फीसदी ज्यादा है. वहीं, इस दौरान कंपनी का रेवेन्यू 23 फीसदी बढ़कर 831.2 करोड़ रुपये रहा है. हालांकि हाई बेस की वजह से सालाना आधार पर वॉल्यूम ग्रोथ 3 फीसदी रही है. लेकिन एक्सपर्ट को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में वॉल्यूम ग्रोथ में सुधार होगा. महानगर गैस ने जून तिमाही में अपना सर्वाधिक EBITDA मार्जिन दर्ज किया है. नेचुरल गैस की कीमतों में कमी और परिचालन संबंधी खर्चों में कटौती के चलते यह संभव हुआ.

महानगर गैस पर ब्रोकरेज की राय

HDFC सिक्युरिटीज

HDFC सिक्युरिटीज ने शेयर के लिए Buy रेटिंग देते हुए 1133 रुपये का लक्ष्य दिया है. ब्रोकरेज के अनुसार हाई बेस होने के बाद भी महानगर गैस का जून तिमाही में वॉल्यूम ग्रोथ 3.3 फीसदी के करीब रहा है. CNG volumes 2 फीसदी बढ़ा है, जबकि PNG वॉल्यूम में 7 फीसदी ग्रोथ रही. इसकी एक और वजह है कि राज्य परिवहन निगम कुछ सीएनजी बसें ही स्क्रैप कर रहा है. फिलहाल आगे वॉल्यूम ग्रोथ की उम्मीद है.

प्रभुदास लीलाधर

ब्रोकरेज हाउस प्रभुदास लीलाधर ने शेयर के लिए Buy रेटिंग देते हुए 1179 रुपये का लक्ष्य दिया है. ब्रोकरेज के मुताबिक जून तिमाही महानगर गैस के लिहाज से बेहतर रहा है. PAT और EBITDA के मामले में कंपनी का प्रदर्शन अच्छा रहा. हालांकि हाई बेस के चलते वॉल्यूम ग्रोथ पर असर दिखा. उम्मीद है कि FY20/21 के लिए अर्निंग बेहतर रहेगी.

जेफरीज

जेफरीज ने शेयर के लिए 1400 रुपये का लक्ष्य रखा है. ब्रोकरेज हाउस के अनुसार शेयर का वैल्युएशन अट्रैक्टिव है और यहां से खरीददारी का अच्छा मौका है. FY20-22 के दौरान मार्जिन 8.20/scm से बढ़कर 9/scm रहने की उम्मीद है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. आज का शेयर: महानगर गैस में 12% तक तेजी, जानें एक्सपर्ट क्यों दे रहे हैं निवेश की सलाह

Go to Top