सर्वाधिक पढ़ी गईं

BSE पर लिस्टेड कंपनियों की बाजार पूंजी रिकॉर्ड ऊंचाई पर, जानिए बढ़कर कितना हुआ मार्केट-कैप 

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में लिस्टेड कंपनियों की बाजार पूंजी मंगलवार को ऑल टाइम रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया.

Updated: Jan 12, 2021 8:53 PM
M-cap of BSE-listed companies at all-time high and sbi top gainer among frontline companiesफ्रंटलाइन कंपनियों की बात करें तो मंगलवार के कारोबार में एसबीआई टॉप गेनर रहा.

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में लिस्टेड कंपनियों की बाजार पूंजी मंगलवार को ऑल टाइम रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया. मंगलवार 12 जनवरी को इन कंपनियों की बाजार पूंजी 197.46 लाख करोड़ पहुंच गई. बाजार बंद होने पर इन सभी कंपनियों की बाजार पूंजी 1,97,46,939.57 करोड़ रुपये ( 2.6 लाख करोड़ डॉलर) हो गई है. 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स मंगलवार को 247.79 प्वाइंट्स की तेजी के साथ 49,517.11 पर बंद हुआ.
रिलायंस सिक्योरिटीज के प्रमुख (सिक्योरिटीज) बिनोद मोदी के मुताबिक सरकार द्वारा आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए लगातार उठाए गए कदमों के कारण बाजार में तेजी का माहौल बना है. मोदी के मुताबिक बाजार में आगे भी तेजी का माहौल बना रहेगा.

एसबीआई रहा टॉप गेनर

फ्रंटलाइन कंपनियों की बात करें तो मंगलवार के कारोबार में एसबीआई टॉप गेनर रहा. एसबीआई के शेयरों में 3.65 फीसदी की तेजी आई. एसबीआई के अलावा मंगलवार के कारोबार में बीएसई पर सबसे अधिक बढ़त भारतीय एयरटेल, रिलायंस इंडस्ट्रीज और एचडीएफसी बैंक के शेयरों में रही. सेक्टरवाइज बात करें तो बीएसई टेलीकॉम, रीयल्टी, एनर्जी, ऑयल एंड गैस, यूटिलिटीज, ऑटो और फाइनेंस इंडिसेज में भी 2.85 फीसदी की गेन्स हुई. बीएसई मिडकैप और स्मालकैप इंडिसेज में 0.44 फीसदी की बढ़त आई.

राकेश झुनझुनवाला ने दिसंबर तिमाही के दौरान पोर्टफोलियो में जोड़ा नया स्टॉक, इस कंपनी के बेचे शेयर

बीएसई और निफ्टी रिकॉर्ड हाई पर

मंगलवार को सेंसेक्स के अलावा निफ्टी भी रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया. निफ्टी 78.70 अंकों की बढ़त के साथ 14,563.45 पर बंद हुआ. निफ्टी पर एफएमसीजी, आईटी और फार्मा शेयरों को छोड़ अन्य सभी सेक्टोरल इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए. सबसे ज्यादा 2.76 फीसदी की तेजी रियल्टी शेयरों में देखने को मिली. निफ्टी पर टाटा मोटर्स, गेल, भारती एयरटेल, एसबीआई व कोल इंडिया टॉप गेनर्स और एशियन पेंट, टाइटन, नेस्ले इंडिया, हिंदुस्तान यूनिलीवर व सन फार्मा टॉप लूजर्स रहे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. BSE पर लिस्टेड कंपनियों की बाजार पूंजी रिकॉर्ड ऊंचाई पर, जानिए बढ़कर कितना हुआ मार्केट-कैप 
Tags:Bse

Go to Top