scorecardresearch

L&T Infotech-Mindtree Merger: एलएंडटी इंफोटेक और माइंडट्री के विलय का ऐलान, शेयरों की अदला-बदली पर हुआ ये फैसला

L&T Infotech-Mindtree Merger: भारत में आईटी इंडस्ट्री तेजी से आगे बढ़ रही है और इसमें अपनी भूमिका बड़ी करने के लिए एलएंडटी अपनी दो सॉफ्टवेयर कंपनियों को मिलाने का फैसला किया है.

L&T Infotech-Mindtree Merger: एलएंडटी इंफोटेक और माइंडट्री के विलय का ऐलान, शेयरों की अदला-बदली पर हुआ ये फैसला
माइंडट्री के शेयरधारकों को 100 शेयर के बदले में एलएंडटी इंफोटेक के 73 शेयर मिलेंगे.

L&T Infotech-Mindtree Merger: भारत में आईटी इंडस्ट्री तेजी से आगे बढ़ रही है और इसमें अपनी भूमिका बड़ी करने के लिए एलएंडटी ने अपनी दो सॉफ्टवेयर कंपनियों को मिलाने का फैसला किया है. दिग्गज आईटी कंपनी एलएंडटी इंफोटेक (LTI) ने आज (6 मई) माइंडट्री (Mindtree) के साथ विलय का ऐलान किया है. इन दोनों कंपनियों के विलय से करीब 350 करोड़ डॉलर (26.9 हजार करोड़ रुपये) की सर्विस कंपनी बनेगी. बता दें कि एलएंडटी (लार्सन एंड टर्बो) ने करीब तीन साल पहले जबरन तरीके से (होस्टाइल बिड) माइंडट्री में कंट्रोलिंग हिस्सेदारी (60 फीसदी) खरीद लिया था. एलएंडटी इंफोटेक में एलएंडटी की हिस्सेदारी 74 फीसदी है.

LIC IPO Subscription Day 3: तीसरे दिन खुदरा निवेशकों का हिस्सा भी पूरी तरह सब्सक्राइब, अभी भी इन दो कैटेगरी में ‘ठंडा’ है रिस्पांस

माइंडड्री के शेयरधारकों को 100 के बदले 73 शेयर एलटीआई के

कंपनी द्वारा जारी बयान के मुताबिक माइंडट्री के शेयरधारकों को 100 शेयर के बदले में एलएंडटी इंफोटेक के 73 शेयर मिलेंगे. दोनों कंपनियों के विलय के बाद बनी कंपनी का नाम एलएंडटी इंफोटेक माइंडट्री होगा. बीएसई पर माइंडट्री के शेयर आज 3374.65 रुपये और एलएंडटी इंफोटेक के शेयर 4593.10 रुपये के भाव पर बंद हुआ है.

Venus Pipes & Tubes IPO:स्टील पाइप और ट्यूब बनाने वाली गुजराती कंपनी का प्राइस बैंड तय, अगले हफ्ते खुलेगा इश्यू

तेजी से बढ़ रही सॉफ्टवेयर इंडस्ट्री

कोरोना महामारी के दौरान डिजिटलाइजेशन की मांग तेजी से बढ़ी है क्योंकि वैश्विक कारोबारी क्लाउड-कंप्यूटिंग, डिजिटल पेमेंट इंफ्रा और साइबर सिक्योरिटी में बड़ा निवेश कर रहे हैं. टीसीएस, इंफोसिस और विप्रो जैसी दिग्गज आईटी कंपनियां बड़े सौदे हासिल कर रही हैं और क्लाउड इंफ्रा व डेटा एनालिटिक्स जैसे सर्विसेज में भारी निवेश कर रही है. वित्त वर्ष 2022 में भारतीय टेक इंडस्ट्री 22 हजार करोड़ डॉलर (17 लाख करोड़ रुपये) को पार कर गया है और अभी भी यह बढ़ रही है. अब एलएंडटी इंफोटेक और माइंडट्री के विलय के जरिए एलएंडटी इस इंडस्ट्री में अपनी स्थिति को और मजबूत करेगी.

(Input: Reuters, BSE)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 06-05-2022 at 17:52 IST

TRENDING NOW

Business News