Stocks in Focus: LIC, ONGC, HDFC ट्विंस, RJ पोर्टफोलियो शेयरों में रहेगी हलचल, इंट्राडे में रखें नजर

पॉजिटिव ट्रिगर के चलते कुछ शेयर आज यानी 16 अगस्त 2022 को बाजार में फोकस में रह सकते हैं. अगर इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रख सकते हैं.

Stocks in Focus: LIC, ONGC, HDFC ट्विंस, RJ पोर्टफोलियो शेयरों में रहेगी हलचल, इंट्राडे में रखें नजर
Stocks in Focus Today: उतार चढ़ाव भरे बाजार में आज कुछ शेयर एक्शन दिखाने को तैयार हैं.

Stocks in News Today: उतार चढ़ाव भरे बाजार में आज यानी 16 अगस्त 2022 को कुछ शेयर एक्शन दिखाने को तैयार हैं. पॉजिटिव ट्रिगर के चलते ये शेयर आज बाजार में फोकस में रह सकते हैं. अगर इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रख सकते हैं. आज की इस लिस्ट में LIC, ONGC, Hero MotoCorp, HDFC ट्विंस, Apollo Tyres, Dilip Buildcon, Zee Entertainment Enterprises, Sun TV Network, Wockhardt, rakesh jhunjhunwala portfolio stocks, Titan, canara bank, federal bank, tata motors, star health, NCC, rallis india, metro brands जैसे शेयर शामिल हैं. इनमें से कुछ के तिमाही नतीजे आए हैं तो कुछ ने बिजनेस बढ़ाने के लिए कुछ डेवलपमेंट किया है. वहीं राकेश झुनझुनवाला के निधन के बाद उनके पोर्टफोलियो स्टॉक भी फोकस में रहेंगे.

LIC

लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (LIC) की प्रीमियम आय में जून तिमाही में 20.35 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. जून तिमाही में प्रीमियम आय सालाना बेसिस पर 81,721 करोड़ रुपए के मुकाबले 98,352 करोड़ रुपए रही है. जून तिमाही के लिए कंपनी का मुनाफा सालाना आधार पर 2.94 करोड़ रुपये के मुकाबले 682.88 करोड़ रुपये रहा. इनडिविजुअल प्रथम वर्ष प्रीमियम आय में एलआईसी की बाजार हिस्सेदारी जून FY23 तिमाही के लिए 43.86 फीसदी रही. जबकि ग्रुप प्रथम वर्ष प्रीमियम आय में बाजार हिस्सेदारी 76.43 फीसदी रही.

ONGC

ONGC का मुनाफा जून तिमाही में सालाना आधार पर 251 फीसदी बढ़कर 15,206 करोड़ रुपये रहा है. मजबूत परिचालन प्रदर्शन और टॉपलाइन ग्रोथ के चलते मुनाफा दमदार रहा. जून तिमाही के लिए स्टैंडअलोन रेवेन्यू 84 फीसदी बढ़कर 42,321 करोड़ रुपये हो गया. EBITDA में 125 फीसदी ग्रोथ रही और यह 24,731 करोड़ रुपये पर आ गया. मार्जिन 10065 बीपीएस बढ़कर 58.43 फीसदी हो गया, जो तेल की कीमतों में बढ़ोतरी और घरेलू गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद हायर क्रूड रीयलाइजेशन के कारण हुआ.

Hero MotoCorp

Hero MotoCorp का मुनाफा जून तिमाही में सालाना आधार पर 71 फीसदी बढ़कर 625 करोड़ रुपये रहा है. जबकि रेवेन्यू सालाना आधार पर 53 फीसदी बढ़कर 8,393 करोड़ रुपये और EBITDA 83 फीसदी बढ़कर 941 करोड़ रुपये हो गया है. कंपनी ने वित्त वर्ष 2023 की पहली तिमाही में 13.90 लाख मोटरसाइकिल और स्कूटर बेचे, जो पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही की तुलना में 36 फीसदी अधिक है.

HDFC ट्विंस

CCI ने HDFC Bank और उसके पैरेंट कंपनी HDFC के विलय प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. प्रपोज्ड कॉम्बिनेशन में पहले चरण में HDFC लिमिटेड के साथ HDFC इन्वेस्टमेंट्स और HDFC होल्डिंग्स के विलय और बाद में HDFC के HDFC Bank में विलय की परिकल्पना है.

Apollo Tyres

Apollo Tyres का मुनाफा जून तिमाही में सालाना आधार पर 49 फीसदी बढ़कर 190.7 करोड़ रहा है. मजबूत परिचालन आय और टॉपलाइन ग्रोथ के चलते मुनाफा बढ़ा है. रेवेन्यू करीब 30 फीसदी बढ़कर 5,942 करोड़ रुपये रहा.

Dilip Buildcon

इंफ्रा कंपनी Dilip Buildcon को जून तिमाही में 55.1 करोड़ का घाटा हुआ है. एक साल पहले की समान तिमाही में कंपनी को 32.86 करोड़ का फायदा हुआ था. जबकि मार्च तिमाही में कंपनी को 41.09 करोड़ का घाटा हुआ था. रेवेन्यू 18.3 फीसदी बढ़कर 2,884.4 करोड़ रहा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News