सर्वाधिक पढ़ी गईं

Latent View Analytics की लिस्टिंग ने लौटाई खुशी, शेयरों की बाजार में 160% प्रीमियम के साथ शानदार एंट्री

Latent View Analytics Listing: पेटीएम की लिस्टिंग में अपनी पूंजी गंवाने के बाद आज निवेशकों को लैटेंट व्यू एनालिटिक्स के शेयरों से 160 फीसदी का लिस्टिंग गेन मिला.

Updated: Nov 23, 2021 10:23 AM
Latent View Analytics bumper listing investors happy after cash burned in paytm discounted listingलैटेंट व्यू एनालिटिक्स के शेयर आज 197 रुपये के आईपीओ प्राइस के मुकाबले 512.20 रुपये के भाव पर एनएसई पर लिस्ट हुए हैं यानी 160 फीसदी का लिस्टिंग गेन. (Image- Pixabay)

Latent View Analytics Listing: डिजिटल सर्विसेज उपलब्ध कराने वाली कंपनी लैटेंट व्यू एनालिटिक्स ने निवेशकों के चेहरे पर मुस्कान लौटाई है. पेटीएम की लिस्टिंग में अपनी पूंजी गंवाने के बाद आज निवेशकों को लैटेंट व्यू एनालिटिक्स के शेयरों से 160 फीसदी का लिस्टिंग गेन मिला. इसके शेयर आज 23 नवंबर को 197 रुपये के आईपीओ प्राइस के मुकाबले 512.20 रुपये के भाव पर एनएसई पर लिस्ट हुए हैं यानी 160 फीसदी का लिस्टिंग गेन. पिछले हफ्ते गुरुवार को पेटीएम (Paytm) की लिस्टिंग ने निवेशकों को बहुत निराश किया था क्योंकि पहले ही दिन यह 2150 रुपये के आईपीओ प्राइस के मुकाबले 27 फीसदी से अधिक टूटकर 1560 रुपये पर बंद हुआ था. इसके चलते निवेशकों को लैटेंट व्यू एनालिटिक्स की लिस्टिंग को लेकर आशंका बनी हुई थी क्योंकि सेंसेक्स व निफ्टी में भी तेज गिरावट बनी हुई है.

सब्सक्रिप्शन के तोडे़ थे रिकॉर्ड

लैटेंट व्यू एनालिटिक्स के आईपीओ को लेकर निवेशकों की कैसी प्रतिक्रिया रही, इसका अंदाजा इससे लगा सकते हैं कि इसने सब्सक्रिप्शन के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए. इसके आईपीओ को 326 गुना बोली हासिल हुए थे. इससे पहले यह रिकॉर्ड पारस डिफेंस के नाम पर था जिसे इस साल सितंबर 2021 में 304 गुना बोली हासिल हुए थे. लैटेंट व्यू के आईपीओ में क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बॉयर्स के लिए आरक्षित हिस्सा 145 गुना, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स का हिस्सा 850 गुना और खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्सा 119 गुना सब्सक्राइब हुआ था. 600 करोड़ रुपये का यह आईपीओ 10-12 नवंबर तक खुला था और इसके तहत 1 रुपये की फेस वैल्यू वाले 474 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए गए हैं.

Latent View Analytics ने सब्सक्रिप्शन का रिकार्ड बनाया, निवेशकों के जबरदस्त रेस्पॉन्स से 338 गुना सब्सक्राइब हुआ

Paytm की लिस्टिंग ने निवेशकों को किया निराश

पिछले हफ्ते गुरुवार को निवेशकों को पेटीएम की लिस्टिंग ने बहुत निराश किया था और लिस्टिंग गेन की बजाय उनकी मूल पूंजी ही घट गई. देश में अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ लाने वाली पेटीएम के शेयर 2150 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 9.07 फीसदी डिस्काउंट यानी 1950 रुपये के भाव पर लिस्ट हुए. सब्सक्रिप्शन की बात करें तो इसके 18300 करोड़ रुपये के आईपीओ को लेकर निवेशकों की प्रतिक्रिया भी खास नहीं रही और आखिरी दिन ही जाकर यह पूरी तरह सब्सक्राइब हो सका. दो दिन तक यह महज 0.48 गुना ही सब्सक्राइब हुआ लेकिन आखिरी दिन क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बॉयर्स के दम पर यह 1.89 गुना सब्सक्राइब हो सका.

Paytm Shares Listing: पेटीएम की लिस्टिंग ने किया निराश, एक्सपर्ट्स ने निवेशकों को दी ये सलाह

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Latent View Analytics की लिस्टिंग ने लौटाई खुशी, शेयरों की बाजार में 160% प्रीमियम के साथ शानदार एंट्री

Go to Top