मुख्य समाचार:

डीजल की पा सकेंगे डोरस्टेप डिलीवरी, ‘हमसफर’ मोबाइल ऐप लॉन्च

श्रम मंत्री संतोश गंगवार ने कहा कि तेल एवं गैस क्षेत्र देश के लिए रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण बना हुआ है और यह नया बदलाव लाने को तैयार है.

March 2, 2020 7:56 PM

Labour Minister Santosh Gangwar launches Humsafar mobile app for doorstep diesel delivery

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में होटल, अस्पताल और हाउसिंग सोसायटी जल्दी ही अपने घर पर डीजल की डिलीवरी प्राप्त कर सकेंगे. इसके लिए सोमवार को ‘हमसफर’ मोबाइल ऐप्लीकेशन को लॉन्च किया गया. ऐप पेश किए जाने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में श्रम मंत्री संतोश गंगवार ने कहा कि तेल एवं गैस क्षेत्र देश के लिए रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण बना हुआ है और यह नया बदलाव लाने को तैयार है.

हमसफर जैसे नए प्रौद्योगिकी विचार नई प्रौद्योगिकी लाएंगे. यह अन्य बातों के अलावा रोजगार सृजन में भी मददगार होगा. इससे अर्थव्यवस्था के साथ डीजल के थोक ग्राहकों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.

अभी इन जगहों पर मिलेगी सुविधा

ऐप का इस्तेमाल हाउसिंग सोसायटी, होटल, मॉल, निर्माण स्थल, उद्योग और अन्य थोक डीजल खरीदार डीजल डिलीवरी के लिए कर सकेंगे. यह सुविधा फिलहाल गुरुग्राम, गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद, हापुड़, कुंडली, मानेसर और बहादुरगढ़ में उपलब्ध होगी.

Good News! LPG सिलेंडर हुआ सस्ता, 53 रु घट गई कीमत

ईंधन के परिवहन की असुरक्षित गतिविधियां होंगी खत्म

हमसफर की निदेशक और संस्थापक सान्या गोयल ने कहा कि यह सेवा शुरू करने का मकसद मॉल, होटल, हाउसिंग सोसायटी जैसे डीजल के बड़े खरीदारों को ईंधन बिना किसी बाधा के पहुंचाना है. इससे ईंधन के परिवहन की असुरक्षित गतिविधियां खत्म होंगी और हमसफर डिलीवरी डिस्पेंसर के जरिए सुरक्षित परिवहन व्यवस्था सुनिश्चित होगी. हमसफर के पास 12 टैंकर हैं. इनकी क्षमता चार हजार से छह हजार लीटर की है. इन टैंकरों की टीम के अलावा हमसफर के पास 35 लोगों की एक अनुभवी टीम बताई गई है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. डीजल की पा सकेंगे डोरस्टेप डिलीवरी, ‘हमसफर’ मोबाइल ऐप लॉन्च

Go to Top