सर्वाधिक पढ़ी गईं

New IPO: Krsnaa Diagnostics का आईपीओ आज होगा बंद, इशू खुलने से पहले ग्रे मार्केट में 43% प्रीमियम पर थे भाव

Krsnaa Diagnostics के IPO को सब्सक्राइब करने का आज आखिरी मौका है. 1213.33 करोड़ रुपये के इस आईपीओ के लिए कंपनी ने 933-954 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है.

Updated: Aug 06, 2021 8:25 AM
Krsnaa Diagnostics IPO opens August 4 check price band grey market premium IPO size listing dateKrsnaa Diagnostics का आईपीओ आने से पहले ग्रे मार्केट में Krsnaa Diagnostics के शेयर 1364 रुपये के भाव पर ट्रेड हो रहे हैं जोकि आईपीओ प्राइस के मुकाबले 43 फीसदी यानी कि 410 रुपये अधिक है.

New IPO: Krsnaa Diagnostics का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए बुधवार 4 अगस्त को खुल था और निवेशकों के पास इसमें आज 6 अगस्त को निवेश का आखिरी मौका है. 1213.33 करोड़ रुपये के इस आईपीओ के लिए कंपनी ने 933-954 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है. शेयरों की फेस वैल्यू 5 रुपये प्रति शेयर होगी. आईपीओ आने से पहले ग्रे मार्केट में Krsnaa Diagnostics के शेयर 1364 रुपये के भाव पर पहुंच गए जोकि आईपीओ प्राइस के मुकाबले 43 फीसदी यानी कि 410 रुपये अधिक है. जानकारी के मुताबिक इशू के तहत 400 करोड़ रुपये के नए शेयर इशू किए जाएंगे जबकि 85.25 लाख इक्विटी शेयर वर्तमान शेयरधारकों द्वारा ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) के तहत इशू किए जाएंगे.

Policybazar IPO: पॉलिसीबाजार ने आईपीओ के लिए सेबी के पास जमा किए पेपर्स, 6 हजार करोड़ रुपये जुटाने की है योजना

15 शेयरों का लॉट साइज, 20 करोड़ कर्मियों के लिए आरक्षित

निवेशक न्यूनतम 15 इक्विटी शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं. इस प्रकार प्राइस बैंड के अपर प्राइस के मुताबिक निवेशकों को कम से कम 14310 रुपये का निवेश करना होगा. इशू का 75 फीसदी हिस्सा क्वालिफाईड इंस्टीट्यूशनल बॉयर्स, 15 फीसदी हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशनल बॉयर्स और 10 फीसदी हिस्सा रिटेल इंवेस्टर्स के लिए आरक्षित है. इसके अलावा 20 करोड़ शेयरों को कर्मियों के लिए आऱक्षित किया गया है जोकि इशू प्राइस के मुकाबले 93 रुपये प्रति शेयर के डिस्काउंट पर उपलब्ध होगा. इशू के लिए जेएम फाइनेंशियल, डीएएम कैपिटल एडवाइजर्स, इक्विरस कैपिटल और आईआईएफएल सिक्योरिटीज बुक रनिंग लीड मैनेजर्स हैं.

शेयरों का अलॉटमेंट 11 अगस्त और मार्केट में 17 अगस्त को लिस्टिंग होने की उम्मीद है. इशू का रजिस्ट्रार KFin Technologies Pvt Ltd है. इशू के जरिए जुटाए गए 150.8 करोड़ रुपये से पंजाब, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश और महाराष्ट्र में डायग्नोस्टिक सेंटर्स स्थापित किए जाएंगे और 146.08 करोड़ रुपये से कर्ज को पूर्ण/आंशिक तौर पर चुकता किया जाएगा. इसके अलावा फंड का आम कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए भी इस्तेमाल किया जाएगा.

Gold Investment: गोल्ड में उतार-चढ़ाव जारी, क्या यह खरीदारी का सही वक्त है- जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

कोरोना के चलते Krsnaa Diagnostics की बढ़ी पीसीआर टेस्टिंग

कोरोना महामारी के प्रकोप के चलते कंपनी के पीसीआर टेस्टिंग में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई. यह डायग्नोस्टिक 31 दिसंबर 2020 तक उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक देश के 13 राज्यों में 1800 से अधिक डायग्नोस्टिक सेंटर्स संचालित हैं. इसके अलावा यह पुणे में टेलीरेडियोलॉजी रिपोर्टिंग हब भी ऑपरेट करती है. Krsnaa Diagnostics के प्रतिस्पर्धियों की बात करें तो इसमें देश भर के डायग्नोस्टिक हेल्थकेयर्स सर्विस प्रोवाइडर्स, हॉस्पिटल के अपने डायग्नोस्टिक सेंटर्स, स्वतंत्र क्लिनिकल लैब, छोटे स्तर पर कार्यरत अन्य डायग्नोस्टिक सेंटर्स (जैसे कि पैथोलॉजी, रेडियोलॉजी लैब) और इंटरनेशनल सर्विस प्रोवाइडर्स शामिल हैं. Krsnaa Diagnostics के लिस्टेड इंडस्ट्री पिअर्स की बात करें तो मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर और डॉ लाल पैथोलैब्स मार्केट में लिस्टेड हैं. Krsnaa Diagnostics का पिछले तीन वित्त वर्ष में नेट वर्थ पर वेटेड एवरेज रिटर्न 9.54 फीसदी रहा है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. New IPO: Krsnaa Diagnostics का आईपीओ आज होगा बंद, इशू खुलने से पहले ग्रे मार्केट में 43% प्रीमियम पर थे भाव
Tags:IPO

Go to Top