सर्वाधिक पढ़ी गईं

Kotak Mahindra Bank ने होम लोन और सस्ता किया, अब 6.5 फीसदी पर मिलेगा

बैंक ने कहा कि 6.5 फीसदी की यह विशेष दर 10 सितंबर  से शुरू होकर 8 नवंबर 2021 तक की सीमित अवधि के लिए है.दूसरे बैंक से लोन ट्रांसफर कराने वाले कस्‍टमर्स को बैंक 5 बेसिस प्‍वाइंट यानी 0.05 फीसदी की छूट दे रहा था.

September 9, 2021 8:39 PM
कोटक महिंद्रा बैंक ने होम लोन रेट में कटौती की है

कोटक महिंद्रा बैंक फेस्टिवल सीजन से पहले अपनी होम लोन दरों में 15 बेसिस प्वाइंट की कटौती की है. 10 सितंबर से बैंक 6.5 फीसदी की दर से होम लोन देगा. संभवत: पिछले एक साल में यह किसी बैंक की ओर से दी जाने वाली सबसे सस्ती होम लोन दर है.  बैंक ने कहा है कि नए होम लोन और बैलेंस लोन ट्रांसफर के मामलों, दोनों में यह दर लागू होगी. यह खास दर सभी लोन अमाउंट पर लागू होगी और यह लोन लेने वालों के क्रेडिट प्रोफाइल से लिंक कर दी जाएगी. 

बैंक ने लगातार होम लोन रेट में की है कटौती

 बैंक होम लोन मार्केट  में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए लगातार अपनी लोन दरें घटा रहा है. पिछले साल अक्टूबर बैंक ने 6.9 फीसदी की दर पर होम लोन देना शुरू किया था. नवंबर में बैंक ने इसमें और 15 बेसिस  प्वाइंट की कटौती कर दी है और 6.75 फीसदी की दर से लोन देना शुरू किया. इस साल मार्च में इसे और घटा कर 6.65 फीसदी कर दिया गया. अब फेस्टिवल सीजन से पहले इसे घटा कर 6.5 फीसदी कर दिया गया है. 

IPO NEWS : Byju’s लाएगी आईपीओ,अगले साल 4500 करोड़ रुपये जुटाने के लिए प्राइमरी मार्केट में उतरेगी

नया होम लोन रेट दो महीने के लिए 

बैंक ने कहा कि 6.5 फीसदी की यह विशेष दर 10 सितंबर ( गणेश चतुर्थी )  से शुरू होकर 8 नवंबर 2021 तक की सीमित अवधि के लिए है. दूसरे बैंक से लोन ट्रांसफर कराने वाले कस्‍टमर्स को बैंक 5 बेसिस प्‍वाइंट यानी 0.05 फीसदी की छूट दे रहा था. वेतनशुदा और स्वरोजगार वाले ग्राहकों के लिए ब्‍याज दरें अलग-अलग हैं.

कोटक महिंद्रा बैंक के अध्यक्ष अंबुज चंदना ने कहा, ‘दुनिया बदल गई है और हम घर पर अधिक समय बिता रहे हैं. हमारी लाइफ स्टाइल बदली है. लोग ऐसे आरामदेह घर की तलाश में हैं, जहां पूरा परिवार काम कर सके, मनोरंजन कर सके और साथ में क्वालिटी टाइम बिताएं. कोटक की 6.50 फीसदी होम लोन ब्याज दर अब किसी के सपनों का घर खरीदना और भी किफायती बना देगी.

अंबुज चांदना के मुताबिक  कोविड-19 महामारी के कारण घर खरीदने वालों के बीच होम लोन की मांग बढ़ गई है. महामारी ने काम और शिक्षा दोनों को घरों में शिफ्ट कर दिया है. इससे पहले घर की कीमतों में गिरावट का रुख देखा गया.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Kotak Mahindra Bank ने होम लोन और सस्ता किया, अब 6.5 फीसदी पर मिलेगा

Go to Top