मुख्य समाचार:

आनंद महिन्द्रा बोले Bravo Mukesh!, Jio-Facebook डील से पता चलता है भारत का आर्थिक महत्व

फेसबुक ने रिलायंस जियो में 9.9 फीसदी हिस्सेदारी लगभग 43574 करोड़ रुपये में खरीदी है.

April 22, 2020 8:07 PM
Know what Mahindra group chairman anand mahindra said on realiance Jio and facebook deal, mukesh ambaniImage: Reuters

रिलायंस जियो (Reliance Jio) और फेसबुक (Facebook) के बीच हुई ऐतिहासिक डील पर महिन्द्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिन्द्रा (Anand Mahindra) ने मुकेश अंबानी की पीठ थपथपायी है. महिन्द्रा का मानना है कि करीब 44 हजार करोड़ रुपये की यह डील भारत के आर्थिक महत्व को दर्शाती है. बता दें कि फेसबुक ने रिलायंस जियो में 9.9 फीसदी हिस्सेदारी लगभग 43574 करोड़ रुपये में खरीदी है.

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर कहा कि यह सौदा केवल दो कंपनियों के लिए फायदेमंद नहीं है. जियो-फेसबुक की यह डील कोरोनावायरस संकट के बीच हुई है. यह इस महामारी के खत्म होने के बाद भारत के आर्थिक महत्व का मजबूत संकेत है. यह इस परिकल्पना को मजबूती प्रदान करता है कि दुनिया एक नए ग्रोथ एपिकसेंटर के रूप में भारत की ओर देखेगी.

डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला होगा गैर जमानती अपराध, जेल और जुर्माने का भी प्रावधान

3 करोड़ किराना दुकानदारों को जोड़ने का प्लान

मुकेश अंबानी ने कहा है कि जियो के वर्ल्ड क्लास डिजिटल कनेक्टिविटी प्लेटफॉर्म और फेसबुक के भारतीय लोगों के साथ रिश्ते के साथ आने से सभी लोगों को नए इनोवेटिव सॉल्युशंस मिलेंगे. नजदीकी भविष्य में जियो का डिजिटल कॉमर्स प्लेटफॉर्म JioMart और वॉट्सऐप लगभग 3 करोड़ छोटे भारतीय किराना दुकानों को अपने पड़ोस के हर ग्राहक के साथ डिजिटल ट्रांजैक्शन करने में सशक्त करेंगे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. आनंद महिन्द्रा बोले Bravo Mukesh!, Jio-Facebook डील से पता चलता है भारत का आर्थिक महत्व

Go to Top