सर्वाधिक पढ़ी गईं

Indian Oil वाट्सऐप पर देगी रिवार्ड प्वॉइंट्स की जानकारी, Xtra Rewards Loyalty Program से घटा सकते हैं तेल पर खर्च

जिस सप्ताह में आपका जन्मदिन है, उस सप्ताह में तेल भराने पर आपको 100 बोनस रिवार्ड प्वाइंट्स आपके एक्स्ट्रारिवार्ड अकाउंट में मिलेंगे.

January 25, 2021 8:05 AM
know about xtrarewards loyalty program to get reward points and get offer get update on whatsappअनुमान के मुताबिक एक परिवार औसतन अपनी आय का 1/10 हिस्सा तेल खरीद पर खर्च करता है.

फ्यूल हमारे दैनिक जीवन का हिस्सा बन चुका है और अधिकतर लोगों के पास अपनी खुद की गाड़ी है. एक अनुमान के मुताबिक एक परिवार औसतन अपनी आय का 1/10 हिस्सा तेल खरीद पर खर्च करता है. ऐसे में अगर इस खर्च पर कुछ रिवार्ड्स प्वॉइंट्स मिलें तो जेब पर बोझ कुछ कम हो जाता है क्योंकि इसका इस्तेमाल तेल खरीदने में भी किया जा सकता है. इंडियन ऑयल (Indian Oil) ऐसा ही प्रोग्राम चला रही है, जिसका नाम Xtra Rewards Loyalty Program.

इस प्रोग्राम के सदस्यों को फ्यूल खरीदने पर लॉयल्टी प्वॉइंट्स मिलते हैं, जिन्हें तेल खरीदने पर कैश कराया जा सकता है. इंडियन ऑयल ने अब ग्राहकों को अपने लॉयल्टी प्वॉइंट्स को वाट्सऐप के जरिए ट्रैक करने की सहूलियत दी है. इसे देखने के लिए आपको महज +91 75888 88824 पर Hi लिखकर मैसेज भेजना होगा. इस मैसेज के बाद से आपको वाट्सऐप पर आपके लॉयल्टी प्वाइंट्स की जानकारी मिलती रहेगी.

XTRAREWARDS Program की खासियत

  • एक्स्ट्रारिवार्ड्स लॉयल्टी प्रोग्राम के लिए किसी भी इंडियन ऑयल के रजिस्टर्ड आउटलेट्स पर तेल खरीदने पर तुरंत रिवार्ड प्वॉइंट्स मिलेंगे. इन प्वॉइंट्स को आगे की तेल खरीद के लिए रिडीम कराया जा सकता है.
  • जिस सप्ताह में आपका जन्मदिन है, उस सप्ताह में तेल भराने पर आपको 100 बोनस रिवार्ड प्वॉइंट्स आपके एक्स्ट्रारिवार्ड अकाउंट में मिलेंगे.
  • एक्स्ट्रारिवार्ड्स प्रोग्राम के सदस्य के तौर पर देश भर में इंडियन ऑयल के एंटरटेनमेंट, हेल्थ, हॉस्पिटैलिटी और फूड एंड बेवरेज जैसी श्रेणियों में सहयोगियों के यहां कई ऑफर्स और डिस्काउंट का फायदा उठा सकते हैं.
  • तेल या लुब्रिकेंट खरीद पर 75 रुपये खर्च करने पर 1 प्वॉइंट मिलेगा.
  • इसका प्रयोग करना आसान है. तेल खरीदने के बाद पीओएस टर्मिनल पर या तो अपना लॉयल्टी कार्ड स्वैप करें या अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर भरें. आपके खाते में तुरंत रिवार्ड प्वॉइंट्स आ जाएंगे.
  • रिवार्ड प्वॉइंट्स का इस्तेमाल न सिर्फ तेल खरीदने के लिए किया जा सकता है बल्कि 200 से अधिक पार्टनर्स के यहां आकर्षक ऑफर पा सकते हैं. डोमिनोज पिज्जा पर 20 फीसदी तक का फ्लैट डिस्काउंट, हॉस्पिटल में इलाज पर 15 फीसदी, खाने पर 15 फीसदी की छूट पा सकते हैं. इसी प्रकार के और भी ऑफर्स हैं.

इस तरह बनें एक्स्टारिवार्ड्स के सदस्य

  • https://www.xtrarewards.com/what-is-xtrarewards/ लिंक पर जाएं.
  • नीचे Become A Member Today Enroll Now का लोगो दिखेगा. उसमें Enroll Now पर क्लिक करें.
  • एक पॉप अप विडों खुलेगा. उसमें अपना मोबाइल नंबर भरें. एक ओटीपी आएगा. ओटीपी को भर कर सबमिट करें.
  • अगले पेज पर अपना नाम, ई-मेल आईडी, जन्मदिन, जेंडर, गाड़ी की डिटेल्स (दोपहिया, चार पहिया, तीन पहिया और गाड़ी का नंबर) भरकर एग्री के चेक बॉक्स पर क्लिक करें और सेव करें. इसके बाद दिए गए निर्देशों के मुताबिक डिटेल्स भरकर आप इस प्रोग्राम की सदस्यता हासिल कर सकते हैं.
  • इसके अलावा एक्स्ट्रारिवार्ड्स लॉयल्टी प्रोग्राम के लिए रजिस्टर्ड किसी नजदीकी इंडियन ऑयल के रिटले आउटलेट्स पर यह कार्ड ले सकते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Indian Oil वाट्सऐप पर देगी रिवार्ड प्वॉइंट्स की जानकारी, Xtra Rewards Loyalty Program से घटा सकते हैं तेल पर खर्च

Go to Top