मुख्य समाचार:
  1. Jio को टक्कर देने के लिए Vodafone Idea तैयार, जुटा रही है 25 हजार करोड़

Jio को टक्कर देने के लिए Vodafone Idea तैयार, जुटा रही है 25 हजार करोड़

Right Issue: वोडाफोन आइडिया का राइट इश्यू खुला

April 10, 2019 5:47 PM
Vodafone Idea, Right Issue, Fund Raising, Jio, Reliance Jio, Promoters Participation, वोडाफोन आइडिया, राइट इश्यू, Vodafone Idea Stock Price, Invest In Right IssueVodafone Idea Rights Issue: वोडाफोन आइडिया का राइट इश्यू खुला

Vodafone Idea Rights Issue: रिलायंस जियो से मिल रही चुनौतियों से निपटने के लिए Vodafone Idea ने तैयारी पूरी कर ली है. आज Vodafone Idea का राइट इश्यू खुल गया है. राइट इश्यू के जरिए कंपनी 25 हजार करोड़ रुपये का फंड जुटाएगी. राइट इश्यू के लिए कंपनी के बोर्ड ने एक शेयर की कीमत 12.50 रुपये मंजूर की है. बता दें कि एयरटेल को भी राइट इश्यू के जरिए 25 हजार करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी मिल गई है.

बाजार भाव से 36% सस्ता मिलेगा शेयर

बता दें कि शेयर बाजार में वोडाफोन आइडिया का शेयर बुधवार को सुबह 17 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है. वहीं राइट इश्यू के लिए कंपनी के बोर्ड ने एक शेयर की कीमत 12.50 रुपये मंजूर की है. इस लिहाज से आप बाजार भाव से करीब 36 फीसदी सस्ते में कंपनी का शेयर खरीद सकते हैं.

Rights Issue के बारे में खास बातें

#वोडाफोन आइडिया का राइट इश्यू 10 अप्रैल को खुलेगा और 24 अप्रैल को यह बंद होगा.

#राइट इश्यू के लिए एक शेयर की कीमत 12.50 रुपये रखी गई है. शेयर बाजार में शेयर 17 रुपये के भाव पर मिल रहा है.

#योग्य शेयरहोल्डर्स द्वारा रखे गए हर 38 इक्विटी शेयर के बदले एन्टाइटिलमेंट रेश्यो 87 इक्विटी शेयर फिक्स किया गया है.

दोनों प्रमोटर्स की हिस्सेदारी

दोनों प्रमोटर्स ग्रुप वोडाफोन और आदित्य बिरला ने इसमें अपना पार्टिसिपेशन कंफर्म कर दिया है. वोडाफोन की इसमें हिस्सेदारी 11000 करोड़ रुपये होगी, वहीं आइडिया की 7250 करोड़ रुपये. ऐसा अनुमान है कि राइट इश्यू को विदेशी निवेशकों से 18 हजार करोड़ रुपए मिल सकते हैं.

फंड का इस्तेमाल नेटवर्क विस्तार पर

वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर के मर्जर के बाद वोडाफोन आइडिया बनी थी, जो टेलिकॉम के क्षेत्र में भारत की सबसे बड़ी कंपनी बनी. यह मर्जर पिछले साल अगस्त में पूरा हुआ था. कंपनी ने पिछले साल ही राइट इश्यू के जरिए फंड रेजिंग की प्लानिंग की थी. इस फंड से न सिर्फ कंपनी को अपनी बैलेंसशीट मजबूत करने में मदद मिलेगी, बल्कि देश भर में कंपनी के नेटवर्क का विस्तार भी किया जाएगा.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop