मुख्य समाचार:
  1. फ्लिपकार्ट लाएगी क्रेडिट कार्ड: जितनी मर्जी उतनी कर सकेंगे शॉपिंग, मिलेगा जमकर कैशबैक

फ्लिपकार्ट लाएगी क्रेडिट कार्ड: जितनी मर्जी उतनी कर सकेंगे शॉपिंग, मिलेगा जमकर कैशबैक

एक्सिस बैंक के साथ मिलकर फ्लिपकार्ट ला रही है क्रेडिट कार्ड

July 12, 2019 2:29 PM
Flipkart, Axis Bank, co branded credit card, credit card, master card, shopping on flipkart, cash back, फ्लिपकार्ट, एक्सिस बैंकएक्सिस बैंक के साथ मिलकर फ्लिपकार्ट ला रही है क्रेडिट कार्ड

देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर शॉपिंग आपके लिए और आसान होने के साथ ही ज्यादा फायदेमंद हो जाएगा. असल में देश का चौथा सबसे ज्यादा क्रेडिट कार्ड इश्यू करने वाला एक्सिस बैंक (Axis Bank) जल्द फ्लिपकार्ट के साथ मिलकर क्रेडिट कार्ड लाने जा रहा है. इस क्रेडिट कार्ड के जरिए ऑनलाइन या ऑफलाइन शॉपिंग पर जमकर कैशबैक भी दिया जाएगा. हालांकि कार्ड की लिमिट के बारे में जानकारी नहीं दी गई है.

1 साल में 10 लाख कार्ड देने का लक्ष्य

एक्सिस बैंक के एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट फॉर पेमेंट्स एंड कार्ड, संजीव मोघे के अनुसार 1 साल में इस को ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड को 10 लाख लोगों तक पहुंचाने का उद्देश्य है. बता दें कि यह नया क्रेडिट कार्ड मास्टरकार्ड द्वारा पावर्ड किया जाएगा. यह क्रेडिट कार्ड ऐसे समय लांच किया जा रहा है, जब हाल ही में इसी तरह का कार्ड अमेरिकन लेंडर सिटी और पेटीम ने मिलकर लांच किया था.

अनलिमिटेड कैशबैक की मिलेगी सुविधा

नए क्रेडिट कार्ड से खरीददारी पर कई सुविधाएं भी मिलेंगी. मसलन हर शॉपिंग पर कुल वैल्यू का 1.5 फीसदी कैशबैक. यानी हर 100 रुपये पर 1.5 रुपये का फायदा. वहीं मर्चेंट शॉपिंग पर 5 फीसदी तक कैश बैक की सुविधा होगी. फ्लिपकार्ट के अलावा मिंत्रा से शॉपिंग पर भी ये सुविधाएं होंगी. कैश बैक पर किसी तरह की कैपिंग नहीं होगी. यानी हर शॉपिंग पर इसका फायदा.

कितनी है एनुअल फी

फ्लिपकार्ट के मुताबिक, नए कार्ड के लिए ग्राहकों को रजिस्ट्रेशन चार्ज के रूप में 500 रुपये भुगतान करना होगा. वहीं 500 रुपये एनुअल फी होगी. सालाना 2 लाख रुपये की खरीद पर एनुअल फी माफ कर दी जाएगी. वहीं हर महीने ग्राहकों के स्टेटमेंट में कैशबैक ऑटो-क्रेडिट हो जाएंगे.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop