सर्वाधिक पढ़ी गईं

Sapphire Foods IPO: KFC और Pizza Hut चलाने वाली कंपनी ला रही आईपीओ, अगले महीने निवेशकों को मिलेगा पैसे लगाने का मौका

Sapphire Foods IPO: देश में KFC और पिज्जा हट (Pizza Hut) के रेस्तरां चलाने वाली कंपनी एक और कंपनी सफायर फूड्स का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए अगले महीने खुलेगा.

Updated: Oct 29, 2021 4:24 PM
KFC Pizza Hut operator Sapphire Foods IPO to open check here all the details nse bseसफायर फूड्स के भारत और मालदीव में 204 केएफसी रेस्तरां हैं. भारत श्रीलंका और मालदीव में इसके पास 231 पिज्जा हट हैं.

Sapphire Foods IPO: देश में KFC और पिज्जा हट (Pizza Hut) के रेस्तरां चलाने वाली कंपनी Sapphire Foods का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए अगले महीने 9 नवंबर को खुलेगा. यह इश्यू तीन दिनों तक खुला रहेगा और 11 नवंबर को बंद हो जाएगा. सेबी के पास जमा पेपर्स (ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस- DRHP) के मुताबिक इस आईपीओ के तहत कोई भी नया शेयर नहीं जारी होगा और यह पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल है. इश्यू के तहत कंपनी के प्रमोटर्स और वर्तमान शेयरधारक 1,75,69,941 इक्विटी शेयरों की बिक्री करेंगे. जानकारी के मुताबिक यह आईपीओ 1500-2000 करोड़ रुपये का हो सकता है. कंपनी ने बाजार नियामक सेबी के पास अगस्त में पेपर्स दाखिल किए थे.

Diwali Stock Tips: अगली दिवाली तक ये 10 शेयर करेंगे धनवर्षा, निवेशकों को एक सम्वत् में मिल सकता है 60% से अधिक रिटर्न

यम ब्रांड्स की भारतीय उपमहाद्वीप की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी

Sapphire Foods एक ओमनी चैनल (omni-channel) रेस्तरां ऑपरेटर होने के साथ ही भारतीय उप महाद्वीप में यम ब्रांड्स की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी कंपनी है. इसमें समारा कैपिटल, गोल्डमैन सैश, सीएक्स पार्टनर्स और एडिलविस ( Edelweiss) ने निवेश किया है. 31 मार्च, 2021 तक उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक इसके पास भारत और मालदीव में 204 केएफसी रेस्तरां हैं. भारत श्रीलंका और मालदीव में इसके पास 231 पिज्जा हट हैं. श्रीलंका में इसके पास दो Taco Bell रेस्तरां हैं.

IRCTC Share Price: सरकार के इस फैसले पर 21% टूटे भाव, फिर वापस लेने पर हुई रिकवरी; मार्केट एक्सपर्ट्स ने निवेशकों को दी ये सलाह

केएफसी और पिज्जा हट की एक और ऑपरेटर लिस्टेड

इससे पहले KFC और पिज्जा हट की भारत में एक और बड़ी ऑपरेटर कंपनी देवयानी इंटरनेशनल अगस्त में ही अपना 1838 करोड़ रुपये का आईपीओ ला चुकी है. देवयानी इंटरनेशनल देश में Pizza Hut, KFC और Costa coffee की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी है जिसके देश भर में 297 पिज्जा हट स्टोर्स और 264 केएफसी स्टोर्स हैं. इसके आईपीओ को निवेशकों को जबरदस्त रिस्पांस मिला था और 116.71 गुना सब्सक्राइब हुआ था. इसके शेयर 90 रुपये आईपीओ प्राइस के मुकाबले बीएसई पर 141 रुपये के भाव यानी करीब 56 फीसदी प्रीमियम पर लिस्ट हुए थे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Sapphire Foods IPO: KFC और Pizza Hut चलाने वाली कंपनी ला रही आईपीओ, अगले महीने निवेशकों को मिलेगा पैसे लगाने का मौका

Go to Top