सर्वाधिक पढ़ी गईं

Kalyan Jewellers IPO: 16 मार्च को खुलेगा 1175 करोड़ का आईपीओ, 86-87 रुपये हैं प्राइस बैंड

Kalyan Jewellers IPO: कल्याण ज्वैलर्स का 1175 करोड़ रुपये का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 16 मार्च 2021 को खुलेगा.

Updated: Mar 11, 2021 11:45 AM
Kalyan Jewellers IPO opens March 16 check price band issue size grey market premium and detailsकल्याण ज्वैलर्स ने आईपीओ के लिए लॉट साइज 172 शेयरों का रखा है.

Kalyan Jewellers IPO: आईपीओ में निवेश से कमाने का एक और सुनहरा मौका निवेशकों के सामने आने वाला है. Kalyan Jewellers का 1175 करोड़ रुपये का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 16 मार्च 2021 को खुलेगा. निवेशक सब्सक्रिप्शन के लिए 86-87 रुपये प्रति शेयर के प्राइस बैंड में बिड लगा सकते हैं. प्रति शेयर की फेस वैल्यू 10 रुपये है. सब्सक्रिप्शन के लिए तीन दिन तक आवेदन कर सकते हैं यानी कि 16 मार्च को आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और 18 मार्च तक निवेशक इसके लिए आवेदन कर सकेंगे. इशू में 800 करोड़ रुपये की इक्विटी फ्रेश इशू की जाएगी और प्रमोटर्स व शेयरधारकों द्वारा 375 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर्स ऑफर फॉर सेल (OFS) के हैं. ओएफएस के तहत 125 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर्स प्रमोटर्स टीएस कल्याणरमन के हैं और 250 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर्स हाईडेल इंवेस्टमेंट लिमिटेड के हैं. कल्याण ज्वैलर्स के इक्विटी शेयर्स बीएसई और एनएसई पर लिस्टेड होंगे. कल्याण ज्वैलर्स इंडिया के शेयरों में अभी कोई ग्रे मार्केट गतिविधि नहीं दिखी है.

Wear N Pay: बैंड और की-चेन बन गए डेबिट कार्ड, एक्सिस बैंक की खास पेशकश से वॉलेट या फोन लेकर चलने की झंझट खत्म

172 शेयरों का लॉट साइज

कल्याण ज्वैलर्स ने आईपीओ के लिए लॉट साइज 172 शेयरों का रखा है. निवेशक न्यूनतम 172 इक्विटी शेयर्स के लिए बिड कर सकते हैं. प्राइस बैंड 86-87 रुपये प्रति शेयर में अपर बैंड के आधार पर निवेशक न्यूनतम 14,964 रुपये के निवेश से आईपीओ के सब्सक्रिप्शन के लिए अपना बिड प्लेस कर सकते हैं. जानकारी के मुताबिक 50 फीसदी से कम इशू क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स (QIBs), 35 फीसदी रिटेल इंवेस्टर्स और 15 फीसदी नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स के लिए रिजर्व्ड रखे गए हैं. 2 लाख रुपये मूल्य के शेयर्स एलिजिबल कर्मियों के लिए रिजर्व्ड रखे जाएंगे. एलिजिबल एंप्लाईज को एंप्लाई रिजर्वेश पोर्शन के तहत बिडिंग में 8 रुपये के डिस्काउंट पर शेयर्स ऑफर किया जा रहा है. इशू के लिए एक्सिस, कैपिटल, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स ग्लोबल को-ऑर्डिनेटर्स व बुक रनिंग लीड मैनेजर्स हैं. इनके अलावा बीओबी कैपिटल मार्केट भी बुक रनिंग लीड मैनेजर होंगे और ऑफर के लिए रजिस्ट्रार लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड होगा.

कल्याण ज्वैलर्स की ज्वैलरी मार्केट में 1.8 फीसदी हिस्सेदारी

कंपनी ने निवेशकों से जुटाए गए फंड से वर्किंग कैपिटल की जरूरतें पूरा करेगी जिसके लिए कंपनी को 600 करोड़ रुपये चाहिए और जनरल कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए भी फंड का इस्तेमाल किया जाएगा. वित्त वर्ष 2019 के मुताबिक भारतीय ज्वैलरी मार्केट में लीडर के तौर पर तनिष्क (टाइटन कंपनी लिमिटेड) की 3.9 फीसदी हिस्सेदारी है और ऑर्गनाइज्ड ज्वैलरी मार्केट में इसकी हिस्सेदारी 12.5 फीसदी है. इसी अवधि में कल्याण ज्वैलर्स की ओवरऑल ज्वैलरी मार्केट की हिस्सेदारी 1.8 फीसदी है और ऑर्गेनाइज्ड ज्वैलरी मार्केट में 5.9 फीसदी की हिस्सेदारी है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Kalyan Jewellers IPO: 16 मार्च को खुलेगा 1175 करोड़ का आईपीओ, 86-87 रुपये हैं प्राइस बैंड
Tags:IPO

Go to Top