सर्वाधिक पढ़ी गईं

जुबिलेंट फूडवर्क्स में मिल सकता है 25% रिटर्न, क्यों निवेश की सलाह दे रहे हैं एनालिस्ट?

Jubilant Foodworks: जुबिलेंट फूडवर्क्स ने PLK APAC Pte के साथ एक मास्टर फ्रेंचाइजी और डेवलपमेंट एग्रीमेंट किया है, जिसके बाद उसके शेयरों में तेजी आई है.

March 25, 2021 1:16 PM
Jubilant FoodworksJubilant Foodworks: जुबिलेंट फूडवर्क्स ने PLK APAC Pte के साथ एक मास्टर फ्रेंचाइजी और डेवलपमेंट एग्रीमेंट किया है.

Jubilant Foodworks: जुबिलेंट फूडवर्क्स के शेयरों में आज अच्छी तेजी देखने को मिली है. शेयर 4 फीसदी से ज्यादा मजबूत होकर 2985 रुपये के भाव पर पहुंच गया. बुधवार को शेयर 2868 रुपये के भाव पर बंद हुआ था. हालांकि बाद में शेयर में मुनाफा वूसली आ गई. असल में कंपनी ने PLK APAC Pte के साथ एक मास्टर फ्रेंचाइजी और डेवलपमेंट एग्रीमेंट किया था जिसके बाद उसके शेयरों में तेजी आई है. एग्रीमेंट के बाद से शेयर को लेकर सेंटीमेंट बेहतर हुआ है. ब्रोकरेज हाउस ने भी शेयर में निवेश की सलाह दी है. ब्रोकरेज हाउस इडेलवाइस ने शेयर के लिए 3575 रुपये और ब्रोकरेज हाउस एमके ग्लोबल ने भी शेयर में निवेश की सलाह दी है. करंट प्राइस 2868 रुपये के लिहाज से इसमें 25 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

जुबिलेंट फूड का बढ़ेगा आपरेशन

जुबिलेंट फूडवर्क्स की तरफ से जारी बयान में बताया गया कि रेस्टोरेंट ब्रांड्स इंटरनेशनल इंक की सब्सिडियरी PLK APAC Pte के साथ कंपनी ने एक फ्रेंचाइजी डील की है. Popeyes ब्रांड को रेस्टोरेंट ब्रांड्स इंटरनेशनल इंक ने खरीद लिया है. इसके बाद यह ब्रांड पिछले कुछ साल में स्पेन, स्विट्जरलैंड, चीन, ब्राजील, श्रीलंका और फिलिपिंस में तेजी से बढ़ा है. इस डील से कंपनी को इंडिया, बांग्लादेशन, नेपाल और भूटान में Popeyes ब्रांड डेवलप करने और ऑपरेट करने की सहूलियत मिलेगी.

बढ़ेगा जुबिलेंट फूड का मार्केट साइज

ब्रोकरेज हाउस एमके ग्लोबल के अनुसार Popeyes, जुबिलेंट फूड के मार्केट साइज में उल्लेखनीय बढ़ोत्तरी कर सकता है. इस डील से जुबिलेंट फूड का नया ग्रोथ ड्राइवर हासिल होगा. अनुमान है कि चेन QSR चिकन का मार्केट साइज 3000 करोड़ से अधिक है, जिसमें KFC 2000 करोड़ के रेवेन्यू के साथ एक प्रमुख प्लेयर है. हाल ही में वेस्टलाइफ डेवलपमेंट ने भी दक्षिण भारत में इस क्षेत्र में एंट्री की है.

अमेरिका में बाजार मजबूत

Popeyes की स्थापना 1972 में हुई थी और सह अपने प्रतिष्ठित चिकेन सैंडविच और इस तरह के अन्य प्रोडक्ट के लिए पॉपुलर है. अमेरिका में इसका बाजार मजबूत है और 25000 स्टोर वहां चल रहे हैं. लेकिन वर्तमान में विश्व स्तर पर इसका नेटवर्क छोटा है. CY18 डाटा के अनुसार कंपनी अमेरिका में 16-17 फीसदी स्टोर लेवल मार्जिन पर काम करती है और वहां 4-5 साल का पेबैक अवधि है. Popeyes ब्रांड यूनाइटेड किंगडम के मार्केट में भी दाखिल होगा और 2021 से मेक्सिको में भी इसकी शुरुआत हो रही है. कंपनी की योजना है कि दोनों देशों में सैकड़ों दुकानें खोली जाएं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. जुबिलेंट फूडवर्क्स में मिल सकता है 25% रिटर्न, क्यों निवेश की सलाह दे रहे हैं एनालिस्ट?

Go to Top