मुख्य समाचार:

JioMart ऐप लॉन्च; शॉपिंग पर फ्री होम डिलीवरी, रोज मिनिमम 5% छूट, कैशबैक जैसे ऑफर्स

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने लगभग दो माह पहले इसकी वेबसाइट लॉन्च की थी.

Updated: Jul 19, 2020 5:34 PM

JioMart App launched for both android and ios users

ई-कॉमर्स मार्केट में नए-नए उतरे जियोमार्ट (JioMart) का ऐप लॉन्च हो गया है. रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने लगभग दो माह पहले आधिकारिक रूप से इसकी वेबसाइट लॉन्च की थी. यह अभी 200 से अधिक शहरों में सर्विस दे रही है. जियोमार्ट पर अभी ग्रॉसरी, पर्सनल केयर, होम केयर और बेबी केयर प्रॉडक्ट ऑर्डर किए जा सकते हैं. जियोमार्ट की टक्कर अमेजन पैन्ट्री, बिग बास्केट, ग्रोफर्स, फ्लिपकार्ट सुपरमार्केट से है.

जियोमार्ट ऐप एंड्रॉयड और iOS दोनों यूजर्स के लिए पेश किया गया है. गूगल प्लेस्टोर पर इसके एंड्रॉयड वर्जन का साइज 13 एमबी और एप्पल स्टोर पर iOS वर्जन का साइज 30.7 एमबी है. गूगल प्ले स्टोर पर इसके 10000 से अधिक डाउनलोड्स दिख रहे हैं.

रोज मिनिमम 5 फीसदी की छूट

जियोमार्ट पर ग्रॉसरी पर रोज मिनिमम 5 फीसदी की छूट मिल रही है. जियोमार्ट बिना किसी मिनिमम ऑर्डर वैल्यू अनिवार्यता के सभी ऑर्डर्स पर फ्री होम डिलीवरी देता है. इसके अलावा कस्टमर्स के लिए रिलायंस वन या ROne लॉयल्टी प्रोग्राम भी मौजूद है, जिसमें ROne प्वॉइंट्स अर्न कर उन्हें अगले ट्रांजेक्शन में भुनाया जा सकता है. साथ ही विभिन्न ब्रांड्स और प्रॉडक्ट्स पर एक्सक्लूसिव ऑफर्स की पेशकश भी की जा रही है.

जियोमार्ट पर ऑर्डर करते समय यूजर जियोमनी वॉलेट से भुगतान कर सकते हैं. इसके अलावा अन्य मोबाइल वॉलेट्स, कार्ड, नेट बैंकिंग से पेमेंट और कैश ऑन डिलीवरी की भी सुविधा है. जियोमार्ट पर पेटीएम से मिनिमम 300 रुपये की खरीदारी पर 200 रुपये तक का कैशबैक है. मोबिक्विक से खरीदारी पर 15 फीसदी कैशबैक मिल रहा है. प्रीपेड ऑर्डर्स के लिए सोडेक्सो भी स्वीकार किया जा रहा है.

कोरोना इंपैक्ट: बीते 100 दिनों में रिटेल कारोबार को 15.5 लाख करोड़ का झटका, 20% दु​कानों पर बंद होने का संकट

जल्द मिलेंगे ये प्रॉडक्ट्स भी

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 43वीं सालाना आम बैठक में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा था कि जियो मार्ट पर जल्द ही ग्रॉसरी के अलावा इलेक्ट्रॉनिक्स, फैशन, हेल्थकेयर, फार्मास्युटिकल्स प्रॉडक्ट्स भी उपलब्ध होंगे. अभी जियोमार्ट पर डेली ऑर्डर्स की संख्या 2.5 लाख से अधिक है और यह संख्या लगातार बढ़ रही है. जियोमार्ट की पहुंच आने वाले समय में और ज्यादा शहरों में उपलब्ध होगी. इस पर प्रॉडक्ट कैटेगरी भी बढ़ेंगी, साथ ही और एंटरप्रेन्योर, ब्रांड और बिजनेस जोड़े जाएंगे. जियोमार्ट और वॉट्सऐप मिलकर लाखों छोटे भारतीय मर्चेंट्स के लिए ग्रोथ अवसर क्रिएट करने की दिशा में काम कर रहे हैं. इससे ग्राहकों को किराना दुकानों से अवरोध रहित खरीदी करने में मदद मिलेगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. JioMart ऐप लॉन्च; शॉपिंग पर फ्री होम डिलीवरी, रोज मिनिमम 5% छूट, कैशबैक जैसे ऑफर्स

Go to Top