मुख्य समाचार:
  1. फीचर फोन के मामले में JioPhone सबसे आगे, इस टॉप ब्रांड को छोड़ा मीलों पीछे

फीचर फोन के मामले में JioPhone सबसे आगे, इस टॉप ब्रांड को छोड़ा मीलों पीछे

भारती एयरटेल को पछाड़ देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बनने के बाद अब फीचर फोन के मामले में भी जियो आगे निकल गया है.

April 27, 2019 3:17 PM
counterpoint, jio, airtle, vodafone, idea, vodafone idea, jio subscribers, jiophone, samsung, feature phone, jio top featue phone, counterpoint report, जियो, भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया, सैमसंग, जियोफोन2018 में पहली बार स्मार्टफोन का घटा क्रेज

भारती एयरटेल को पछाड़ देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बनने के बाद अब फीचर फोन के मामले में भी जियो आगे निकल गया है. काउंटप्वाइंट रिसर्च की रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जियोफोन की बाजार में हिस्सेदारी 30 फीसदी हो गई है. अब देश में फीचर फोन के मामले में जियोफोन सबसे आगे है. फीचर फोन के मार्केट में दूसरे नंबर पर 15 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ सैमसंग है. इससे पहले सैमसंग शीर्ष पर था. जियोफोन और सैमसंग के बाद 13 फीसदी मार्केट हिस्सेदारी के साथ लावा तीसरे स्थान पर रही. यह खुलासा काउंटरप्वाइंट की ‘इडिया स्मार्टफोन मार्केट शेयर Q12019’ रिपोर्ट में हुआ है.

2018 में पहली बार स्मार्टफोन का घटा क्रेज

काउंटरप्वाइंट रिसर्च रिपोर्ट में एक दिलचस्प खुलासा हुआ है कि 2018 में पहली बार स्मार्टफोन के मार्केट में गिरावट आई है जबकि फीचर फोन का बाजार लगातार तीसरे साल बढ़ा है.

जियो देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी

सब्सक्राइबर्स के मामले में जियो देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है. जियो से आगे सिर्फ वोडाफोन-आइडिया हैं जिसके 38.7 करोड़ यूजर्स हैं जबकि जियो के 30.6 करोड़ यूजर्स हैं. जियो ने भारती एयरटेल को पछाड़कर दूसरा स्थान कब्जाया था. इस समय भारती एयरटेल के 28.4 करोड़ यूजर्स हैं.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop