मुख्य समाचार:

जुलाई-सितंबर में Reliance Jio का एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यु सबसे ज्यादा, Vodafone Idea रही दूसरे नंबर पर

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है.

November 25, 2018 6:57 PM
Jio tops chart in terms of AGR, Trai data, telecom companies, vodafone idea, bharti airtel, bsnlसरकार का दूरसंचार कंपनियों से लाइसेंस और अन्य शुल्कों से मिलने वाला राजस्व हिस्सा AGR के आधार पर ही तय होता है. (Reuters)

चालू वित्त वर्ष की जुलाई-सितंबर तिमाही में एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यु (AGR) के मामले में रिलायंस जियो शीर्ष पर रही है. इस अवधि में जियो का AGR 8,271 करोड़ रुपये रहा. भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है. सरकार का दूरसंचार कंपनियों से लाइसेंस और अन्य शुल्कों से मिलने वाला राजस्व हिस्सा एजीआर के आधार पर ही तय होता है.

आंकड़ों के अनुसार हाल में विलय करने वाली वोडाफोन आइडिया का AGR या मोबाइल सेवाओं से आय 7,528 करोड़ रुपये रही है. भारती एयरटेल 6,720 करोड़ रुपये के AGR के साथ तीसरे स्थान पर रही है. जुलाई सितंबर की तिमाही में BSNL का AGR 1,284.12 करोड़ रुपये रहा.

अप्रैल-जून में 7,125.7 करोड़ रु था Jio का AGR

इससे पिछली अप्रैल-जून तिमाही में एकल आधार पर जियो इस सूची में 7,125.7 करोड़ रुपये के एजीआर के साथ पहले स्थान पर थी. हालांकि, उस समय विलय की प्रक्रिया में चल रही वोडाफोन और आइडिया का संयुक्त AGR जियो से अधिक यानी 8,226.79 करोड़ रुपये था. अलग—अलग बात की जाए तो वोडाफोन का AGR 4,483.69 करोड़ रुपये और आइडिया का 3,743.1 करोड़ रुपये था. भारती एयरटेल का एजीआर 6,723.5 करोड़ रुपये था.

ग्रॉस रेवेन्यु में वोडाफोन आइडिया ने मारी बाजी

ग्रॉस रेवेन्यु के मोर्चे पर वोडाफोन आइडिया 13,542 करोड़ रुपये के साथ सबसे ऊपर रही. एयरटेल का स्थान 11,596 करोड़ रुपये के साथ दूसरा और 10,738 करोड़ रुपये के ग्रॉस रेवेन्यु के साथ जियो तीसरे स्थान पर रही.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. जुलाई-सितंबर में Reliance Jio का एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यु सबसे ज्यादा, Vodafone Idea रही दूसरे नंबर पर

Go to Top