मुख्य समाचार:

जियो प्लेटफॉर्म्स की एक और बड़ी डील पर नजर, अबू धाबी की ये कंपनी कर सकती है 7576 करोड़ निवेश

रिलायंस इंडस्ट्रीज की अपनी डिजिटल इकाई जियो प्लेटफॉर्म्स के लिए एक और बड़ी डील पर नजर है.

Published: May 29, 2020 11:57 AM
RIL, Mukesh Ambani, Reliance Industries, Jio Platforms, Jio Platforms eyes on one more big deal, Abu Dhabi Mubadala Investment Company, Mubadala talk with RIL to investment in digital unit Jio, जियो प्लेटफॉर्म्स, आरआईएल, रिलायंस इंडस्ट्रीज, मुबाडाला इन्वेस्टमेंट कंपनीरिलायंस इंडस्ट्रीज की अपनी डिजिटल इकाई जियो प्लेटफॉर्म्स के लिए एक और बड़ी डील पर नजर है.

RIL/Jio Platforms: रिलायंस इंडस्ट्रीज की अपनी डिजिटल इकाई जियो प्लेटफॉर्म्स के लिए एक और बड़ी डील पर नजर है. रॉयटर्स के मुताबिक अबू धाबी स्थित स्वायत्त निवेशक मुबाडाला इन्वेस्टमेंट कंपनी आगे जियो प्लेटफॉर्म्स में 100 करोड़ डॉलर (करीब 7576 करोड़ रुपये) निवेश कर सकती है. इस बारे में आरआईएल के साथ उसकी बातचीत चल रही है. बता दें कि पिछले 1 महीने में जियो प्लेटफॉर्म्स में दुनियाभर की 5 दिग्ग्ज कंपनियों ने निवेश का एलान किया है, इसमें फेसबुक के साथ 44 हजार करोड़ की डील सबसे बड़ी रही है.

न्यूज एजेंसी के मुताबिक सूत्र ने कहा कि जियो प्लैटफॉर्म्स में हिस्सेदारी के संभावित लेन-देन के बारे में मुबाडाला इन्वेस्टमेंट कंपनी के साथ बातचीत चल रही है. हालांकि उसने सौदे के बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दी. इस बारे में भेजे गये ईमेल का रिलायंस जियो और मुबाडाला इन्वेस्टमेंट कंपनी ने जवाब नहीं दिया है. पिछले कुछ हफ्तों में जियो को केकेआर के अलावा फेसबुक, सिल्वर लेक पार्टनर्स, विस्टा इक्विटी पार्टनर्स और जनरल अटलांटिक से निवेश मिल चुके हैं.

अबतक 78000 से ज्यादा निवेश

पिछले महीने फेसबुक ने रिलायंस जियो में 44 हजार करोड़ के निवेश का एलान किया था. एसके बाद से 4 और कंपनियों ने जियो में हिस्सेदारी खरीदने के लिए निवेश का एलान किया है, जिसमें केकेआर, सिल्वर लेक पार्टनर्स, विस्टा इक्विटी पार्टनर्स और जनरल अटलांटिक शामिल हैं. इन सभी 5 कंपनियों ने जियो में करीब 78000 करोड़ का निवेश किया है. जिसके बाद जियो प्लेटफॉर्म्स की वैल्यू बढ़कर 5.16 लाख करोड़ रुपये हो गई है.

पिछले हफ्ते केकेआर ने खरीदी थी हिस्सेदारी

पिछले हफ्ते, रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी डिजिटल इकाई में अमेरिका की निजी इक्विटी कंपनी केकेआर को 11,367 करोड़ रुपये में 2.32 फीसदी हिस्सेदारी बेचने की घोषणा की थी. यह पिछले कुछ हफ्तों में जियो प्लेटफॉर्म्स में 5वां बड़ा निवेश था. अभी तक के पांच बड़े सौदों से रिलायंस को डिजिटल कंपनी में अल्पांश हिस्सेदीरी के सौदों से कुल 78,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की पूंजी मिल चुकी है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. जियो प्लेटफॉर्म्स की एक और बड़ी डील पर नजर, अबू धाबी की ये कंपनी कर सकती है 7576 करोड़ निवेश

Go to Top