सर्वाधिक पढ़ी गईं

JhunJhunwala Portfolio : राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल स्मॉल कैप शेयर भी कर रहे हैं कमाल, जानिए इनमें कितना है दम

झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में इस वक्त लगभग 34 शेयर हैं और इनमें से 17 से 20 शेयर अपने 52 हफ्तों के शिखर से नीचे ट्रेड कर रहे हैं. लेकिन उनके पोर्टफोलियो में शामिल कई शेयर शानदार रिटर्न दे रहे हैं.

Updated: Oct 02, 2021 3:24 PM

बिग बुल राकेश झुनझुनवाला ( Rakesh JhunJhunwala) के पोर्टफोलियो के ज्यादातर शेयर लार्ज और मिड कैप कंपनियों के हैं. झुनझुनवाला का निवेश फाइनेंस, टेक, रिटेल और फार्म स्टॉक में हैं. कुछ स्मॉल कैप शेयरों में भी उनका निवेश है ये सभी अच्छा रिटर्न दे रहे हैं. झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में इस वक्त लगभग 34 शेयर हैं और इनमें से 17 से 20 शेयर अपने 52 हफ्तों के शिखर से नीचे ट्रेड कर रहे हैं. लेकिन उनके पोर्टफोलियो में शामिल कई शेयर शानदार रिटर्न दे रहे हैं. इनमें से कुछ स्मॉलकैप शेयर भी हैं. उनके पोर्टफोलियो में जो स्मॉल कैप शेयर हैं, उनमें Anant Raj, Man Infrastructure, D B Realty और Orient Cement जैसे शेयर प्रमुख हैं. इस साल इन शेयरों के रिटर्न ने सेंसेक्स और निफ्टी जैसे शेयरों की रैली को बड़े अंतर से पछाड़ दिया है.

इन स्मॉल कैप शेयरों में जबरदस्त रिटर्न

Anant Raj स्मॉल कैप रियल्टी स्टॉक है. राकेश झुनझुनवाला के पास इसके 1 करोड़ शेयर हैं. इस साल अब तक यह शेयर 185 फीसदी बढ़ कर 76.50 रुपये पर पहुंच चुका है. इस साल के मल्टीबैगर शेयरों में यह शेयर भी शामिल है. Man Infraconstruction का शेयर इस साल की शुरुआत में 34.20 रुपये पर ट्रेड कर रहा था लेकिन अब यह बढ़ कर 110 रुपये पर पहुंच गया है. इस दौरान इस शयेर ने लगभग 220 फीसदी का रिटर्न दिया है. राकेश झुनझुनवाला के पास इस कंपनी के 30 लाख शेयर हैं.

JhunJhunwala Portfolio: राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो का ये शेयर एक ही महीने में 40% उछला, क्या अब भी है इसमें दम?

कई शेयर साबित हुए मल्टीबैगर

झुनझुनवाला के पास D B Realty के 50 लाख शेयर हैं . यह शेयर शुरू में 14.95 रुपये पर ट्रेड कर रहा था लेकिन 87 फीसदी की उछाल के साथ अब 27.95 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. एक्सपर्ट्स इस शेयर को लेकर काफी बुलिश दिख रहे हैं. उनका माननाा है कि 2020 में यह शेयर मल्टीबैगर साबित हो सकता है. राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल एक और स्मॉल कैप शेयर Orient Cement भी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है. इस साल की शुरुआत में यह शेयर 87.55 रुपये पर ट्रेड कर रहा था लेकिन अब यह 156.95 रुपये पर पहुंच चुका है .

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. JhunJhunwala Portfolio : राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल स्मॉल कैप शेयर भी कर रहे हैं कमाल, जानिए इनमें कितना है दम

Go to Top