झुनझुनवाला फैमिली पोर्टफोलियो के इस शेयर में Buy रेटिंग, Va Tech Wabag में इन 4 वजहों से कर सकते हैं निवेश

Jhunjhunwala Portfolio: ब्रोकरेज हाउस ने Va Tech Wabag के शेयर में निवेश की सलाह दी है. कंपनी में राकेश झुनझुनवाला की वाइफ रेखा झुनझुनवाला का निवेश है. कंपनी वाटर एंड वेस्ट वाटर ट्रीटमेंट स्पेस में है.

निवेश के लिए बेहतर वैल्युाएशन वाले शेयर की तलाश में हैं तो Va Tech Wabag पर नजर रख सकते हैं. (File)

Rakesh Jhunjhunwala Family Portfolio: अगर आप भी निवेश के लिए किसी बेहतर वैल्‍युएशन वाले शेयर की तलाश में हैं तो Va Tech Wabag  पर नजर रख सकते हैं. ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्‍योरिटीज ने शेयर में निवेश की सलाह दी है और 337 रुपये का टारगेट दिया है. Va Tech Wabag  में राकेश झुनझुनवाला की वाइफ रेखा झुनझुनवाला का निवेश है. यह एक मल्‍टीनेशनल कंपनी  है, जो वाटर एंड वेस्‍ट वाटर ट्रीटमेंट स्‍पेस में लगी है. ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि सरकार की जल जीवन मिशन और नमामि गंगे जैसे योजनाओं का कंपनी को फायदा मिलेगा. कंपनी के पास मजबूत ऑर्डरबुक है, जिसमें इंटरनेशनल ऑर्डर की अच्‍छी खासी संख्‍या है.

रेखा झुनझुनवाला के पास 50 लाख शेयर

रेखा झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में Va Tech Wabag के 50 लाख शेयर हैं, जिनकी मौजूदा वैल्‍यू 129.7 करोड़ रुपये है. शेयर में इस साल अबतक 20 फीसदी और बीते 1 साल में 26 फीसदी गिरावट देखने को मिली है.

Syrma SGS IPO GMP, Subscription: आईपीओ का बढ़ा क्रेज, अबतक 4.5 गुना भरा, ग्रे मार्केट में 15% प्रीमियम पर शेयर

शेयर खरीदने के पीछे 4 बड़ी वजह

FY23 के बजट में, जल जीवन मिशन के लिए सरकार ने 60000 करोड़  रुपये का आवंटन बढ़ा दिया था. नमामि गंगे फेज-2 का टेंडर जल्द होने की उम्मीद है. इसके अतिरिक्त, ईएसजी नियमों में कड़ाई और पानी से संबंधित परियोजनाओं की मांग बढ़ने से इंडस्ट्रियल ऑर्डर फ्लो में तेजी आने की संभावना है.

कंपनी ने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में इंडस्ट्रियल और सरकार द्वारा फंडेड स्‍कीम के लिए वाटर ट्रीटमेंट सेग्‍मेंट में एक मजबूत जगह डेवलप की है, जहां ऑर्डर पाइपलाइन मजबूत बनी हुई है. इसलिए, रेगुलर हेल्‍दी ऑर्डर लेने की संभावनाओं और बेहतर वैल्‍युएशन पर शेयर में ब्रोकरेज ने BUY रेटिंग दी है.

कंपनी का फाइनेंशियल परफॉर्मेंस

जून तिमाही में VA Tech Wabag का रेवेन्‍यू सालाना आधार पर 4 फीसदी घटकर 630 करोड़ रुपये रहा है. O&M और EPC रेवेन्‍यू में 13 फीसदी और 12 फीसदी गिरावट रही. हालांकि ग्रॉस मार्जिन 200 बीपीएस एक्‍सपेंड होकर 20.7 फीसदी हो गया है. मार्जिन 3.6 फीसदी रहा, जबकि EBITDA सालाना आधार पर 30 फीसदी घटकर 22800 करोड़ रहा. कंपनी की अदर इनकम 132 फीसदी बढ़ी है. ऑर्डर इनटेक 1100 करोड़ का रहा, जिसमें से 58 फीसदी ओवरसीज से ऑर्डर मिला. कंपनी का ऑर्डरबुक 10500 करोड़ हो गया है.

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह फाइनेंशियल एक्सप्रेस के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)  

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News