Jhunjhunwala Portfolio: झुनझुनवाला के निवेश वाले इस बैंक शेयर में 24% मुनाफे का चांस, सब्सिडियरी कंपनी लाने जा रही है IPO

IPO News: दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के पोर्टफोलियो में शामिल एक बैंकिंग स्टॉक की सब्सिडियरी आईपीओ लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

Jhunjhunwala Portfolio THIS BANKING STOCK subsidiary initiates IPO process NSE NIFTY BSE SENSEX NSE
बिग बुल और उनकी पत्नी की फेडरल बैंक में 3.65 फीसदी हिस्सेदारी है.

IPO News: दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के पोर्टफोलियो में शामिल एक बैंक की सब्सिडियरी कंपनी ने अपना आईपीओ लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. फेडरल बैंक (Federal Bank) ने रेगुलेटरी फाइलिंग में जानकारी दी है कि उसकी सब्सिडियरी फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज (FedFina) ने आईपीओ के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है, फेडफिना को एनबीएफसी का लाइसेंस वर्ष 2010 में मिला था. इसकी देश भर में मौजूद करीब 520 से अधिक शाखाएं गोल्ड लोन, होम लोन, कारोबारी लोन और संपत्ति को गिरवी रखकर कर्ज मुहैया कराती हैं. फेडरल बैंक की फेडफिना में 74 फीसदी हिस्सेदारी है. इस बीच, ब्रोकरेज फर्मों ने फेडरल बैंक के शेयरों में तेजी की संभावना जताई है और 24 फीसदी से अधिक पर टारगेट प्राइस तय किया है.

Rakesh Jhunjhunwala Portfolio: झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो का यह शेयर 6 महीने में 15% गिरा, जानिए कोटक सिक्योरिटीज़ की क्या है सलाह?

निवेशकों के लिए 24% मुनाफे का गोल्डेन चांस

कोरोना महामारी जैसी चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के बावजूद फेडरल बैंक की कारोबार मजबूत हुआ है. फेडरल बैंक के लोन ग्रोथ में तेज रिकवरी दिखी है. ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल का अनुमान है कि इसके भाव 130 रुपये तक पहुंच सकते हैं यानी निवेशकों को मौजूदा भाव (मंगलवार को एनएसई पर बंद भाव- 96.60 रुपये) पर निवेश करते हैं तो 24 फीसदी से अधिक मुनाफा कमा सकते हैं. मौजूदा शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक राकेश झुनझुनवाला के पास फेडरल बैंक के 5,47,21,060 शेयर है. यह इस बैंक में 2.64 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है.झुनझुनवाला की पत्नी रेखा झुनझुनवाला की इसमें 1.01 फीसदी हिस्सेदारी है.

Jhunjhunwala Portfolio: झुनझुनवाला का फार्मा सेक्टर की इस कंपनी में भरोसा कायम, Cipla और Serum Institute जैसे दिग्गजों को बेचती है प्रोडक्ट

FedFina IPO की डिटेल्स

फेडरल बैंक ने जानकारी दी कि मंगलवार को फेडफिना के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक में आईपीओ प्रक्रिया शुरू किए जाने की मंजूरी मिली. अभी इसे सेबी समेत अन्य नियामकों की मंजूरी मिलनी बाकी है. जानकारी के मुताबिक आईपीओ आने के बाद भी फेडफिना फेडरल बैंक की सब्सिडियरी रहेगी. हालांकि आईपीओ के तहत नए शेयरों, ऑफर फॉर सेल व इश्यू प्राइस समेत अन्य डिटेल्स बाद में सामने आएगी. पिछले वित्त वर्ष 2020-21 में फेडफिना का एसेट अंडर मैनेजमेंट (AUM) 4628 करोड़ रुपये का था और वित्त वर्ष 2021 में इसका रेवेन्यू 628 करोड़ रुपये व नेट प्रॉफिट 62 करोड़ रुपये का था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News