सर्वाधिक पढ़ी गईं

Jhunjhunwala Portfolio: मुहूर्त ट्रेडिंग में राकेश झुनझुनवाला ने कमाए 101 करोड़, महज पांच स्टॉक्स ने बिग बुल की कराई शानदार दीवाली

Jhunjhunwala Portfolio: बिग बुल राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) को इस साल मुहूर्त ट्रे़डिंग (Muhurt Trading) में करीब 101 करोड़ का मुनाफा हुआ.

November 5, 2021 2:24 PM
Jhunjhunwala Portfolio Rakesh Jhunjhunwala made Rs 101 crore from these 5 stocks during muhurat trading sessionझुनझनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल स्टॉक्स में सबसे अधिक तेजी इंडियन होटल्स में रही. (Image- Reuters)

Jhunjhunwala Portfolio: भारत के वॉरेन बफेट (Warren Buffett) कहे जाने वाले बिग बुल राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) को इस साल मुहूर्त ट्रे़डिंग (Muhurt Trading) में करीब 101 करोड़ का मुनाफा हुआ. दीवाली के मौके पर हर साल एक घंटे का मुहूर्त ट्रेडिंग सेशन होता है और इस अवधि में झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल महज पांच स्टॉक्स में तेजी से उन्हें 101 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ. झुनझनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल स्टॉक्स में सबसे अधिक तेजी इंडियन होटल्स में रही. इंडियन होटल्स में कल (5 नवंबर) को 6 फीसदी की तेजी रही. इसके अलावा टाटा ग्रुप के टाटा मोटर्स ने भी बिग बुल की दीवाली शानदार की.

New IPOs: Paytm समेत तीन कंपनियों के आईपीओ खुलेंगे अगले हफ्ते, यहां जानिए 21 हजार करोड़ के इश्यू से जुड़ी सभी डिटेल्स

इन पांच शेयरों से मनी Jhunjhunwala की दीवाली

  • टाटा मोटर्स के शेयर कल 1 फीसदी की तेजी के साथ 490.05 रुपये के भाव पर बंद हुए. बिग बुल के पास इसके 3.67 करोड़ शेयर हैं और मुहूर्त ट्रेडिंग के दौरान तेजी के चलते टाटा मोटर्स में उनकी होल्डिंग्स 1783 करोड़ रुपये से बढ़कर 1800 करोड़ रुपये हो गई. टाटा मोटर्स ने उन्हें मुहूर्त ट्रेडिंग में 17.82 करोड़ रुपये का मुनाफा मिला. इस साल टाटा मोटर्स के शेयर करीब 162 फीसदी उछले हैं.
  • राकेश झुनझुनवाला लगातार कारोबार फिर से शुरू करने को लेकर मुखर रहे हैं और उन्होंने हॉस्पिटैलिटी सेक्टर से इंडिया होटल्स पर अपना दांव खेला है. कल मुहूर्त ट्रेडिंग में यह 5.95 फीसदी उछलकर 215.45 रुपये के भाव पर पहुंच गया. इस कंपनी में झुनझुनवाला की होल्डिंग 31.13 करोड़ रुपये बढ़कर 538.84 करोड़ रुपये हो गई.

Record Cash Even After 5-years Note Ban: नोटबंदी के पांच साल बाद भी कम नहीं हुई नगदी, सिस्टम में रिकॉर्ड कैश उपलब्ध

  • झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शुमार रेटिंग व रिसर्च एजेंसी क्रिसिल के शेयरों में मुहूर्त ट्रेडिंग के दौरान करीब 2 फीसदी की तेजी रही. बिग बुल के पास क्रिसिल के 39.75 करोड़ इक्विटी शेयर हैं और कल की उछाल के बाद उनकी होल्डिंग 21.72 करोड़ रुपये की उछाल के साथ 1144 करोड़ रुपये की हो गई.
  • एस्कॉर्ट्स ने भी बिग बुल की दीवाली शानदार की. इसके शेयर कल 2 फीसदी उछले. इसके चलते झुनझुनवाला की एस्कॉर्ट्स में होल्डिंग 18.11 करोड़ रुपये बढ़कर 978 करोड़ रुपये की हो गई.
  • बिग बुल ने गेमिंग व हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में डेल्टा ग्रुप पर भी दांव लगाया है. कल दीवाली के मौके पर मुहूर्त ट्रेडिंग के दौरान यह शेयर 3.3 फीसदी चमका और इसके चलते झुनझुनवाला की संपत्ति करीब 12.6 करोड़ रुपये बढ़ गई. इस बढ़ोतरी के बाद उनकी डेल्टा ग्रुप में होल्डिंग बढ़कर 563.40 करोड़ रुपये हो गई.
    (आर्टिकल: क्षितिज भार्गव)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Jhunjhunwala Portfolio: मुहूर्त ट्रेडिंग में राकेश झुनझुनवाला ने कमाए 101 करोड़, महज पांच स्टॉक्स ने बिग बुल की कराई शानदार दीवाली

Go to Top