सर्वाधिक पढ़ी गईं

Jhunjhunwala Portfolio: झुनझुनवाला ने सितंबर तिमाही में तीन नई कंपनियों के खरीदे थे शेयर, दो महीने से भी कम समय में 126 करोड़ रुपये बढ़ गई पूंजी

Jhunjhunwala Portfolio: राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में सितंबर तिमाही में तीन नए शेयर शामिल हुए थे जिसने बिग बुल की पूंजी दो महीने से भी कम समय में 126 करोड़ रुपये बढ़ा दी है.

Updated: Nov 23, 2021 1:03 PM
Jhunjhunwala Portfolio india own warren buffet big bull rakesh jhunjhunwala gains massive with three stocks upside movementबिग बुल झुनझुनवाला ने अपने पोर्टफोलियो में पिछले महीने केनरा बैंक, नालको के अलावा इंडियाबुल्स रीयल एस्टेट को शामिल किया था.

Jhunjhunwala Portfolio: भारत के वॉरेन बफेट (Warren Buffett) कहे जाने वाले दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के पोर्टफोलियो में पिछली तिमाही जुलाई-सितंबर 2021 में तीन नए शेयर शामिल हुए थे. इन तीन शेयरों ने झुनझुनवाला की पूंजी सितंबर तिमाही के बाद से अब तक करीब 126 करोड़ रुपये बढ़ा दी है. खास बात यह है कि जिन दो कंपनियों के शेयर पोर्टफोलियो में शामिल किए गए, उसमें दो सरकारी कंपनियां हैं.

बिग बुल झुनझुनवाला ने अपने पोर्टफोलियो में पिछले महीने केनरा बैंक, नालको के अलावा इंडियाबुल्स रीयल एस्टेट को शामिल किया था. इन तीनों ही कंपनियों में हिस्सेदारी खरीदने के बाद इनके शेयरों में शानदार तेजी देखने को मिली और सितंबर 2021 तिमाही में होल्डिंग्स के मुताबिक तीनों कंपनियों में निवेश की गई पूंजी दो महीने से भी कम समय में 126 करोड़ रुपये बढ़ चुकी है.

Latent View Analytics की लिस्टिंग ने लौटाई खुशी, शेयरों की बाजार में 160% प्रीमियम के साथ शानदार एंट्री

NACLO ने दिया 7.86 करोड़ का मुनाफा

  • झुनझुनवाला के पास सितंबर 2021 तिमाही में इस कंपनी के 2.5 करोड़ इक्विटी शेयर थे जो कंपनी में 1.36 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है. पहली बार कंपनी के शेयरहोल्डिंग पैटर्न में झुनझुनवाला का नाम सामने आया क्योंकि नियमों के मुताबिक कंपनी को 1 फीसदी या इससे अधिक की होल्डिंग रखने वालों का तिमाही फाइलिंग में खुलासा करना जरूरी है. नालको में एलआईसी की 1.1 फीसदी हिस्सेदारी है.
  • नालको के शेयर 30 सितंबर को 93.40 रुपये के भाव पर बंद हुए थे जो सोमवार को एनएसई पर 96.10 रुपये के भाव पर बंद हुए यानी प्रति शेयर 2.7 रुपये की बढ़ोतरी. इस प्रकार झुनझुनवाला का नालको में निवेश 6.75 करोड़ रुपये बढ़ गया

BitCoin City: अल साल्वाडोर में बनेगी दुनिया की पहली ‘बिटक्वाइन सिटी’, ज्वालामुखी से इस शहर को होगी पॉवर सप्लाई

Canara Bank में 22 फीसदी की उछाल

  • झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में पहले फेडरल बैंक और करूर वैश्य बैंक में हिस्सेदारी थी लेकिन पिछली तिमाही में उन्होंने एक और बैंकिंग स्टॉक Canara Bank को अपने पोर्टफोलियो में शामिल किया.
  • झुनझुनवाला ने क्वालिफाइड इंस्टिट्यूशनल प्लेसमेंट के जरिए केनरा बैंक के 2,88,50,000 इक्विटी शेयर खरीदे थे. केनरा बैंक के सितंबर तिमाही नतीजों के मुताबिक उनके पास 2,90,97,400 इक्विटी शेयर हैं यानी कि झुनझुनवाला के पास बैंक की 1.6 फीसदी हिस्सेदारी है.
  • सितंबर तिमाही के आखिरी कारोबारी दिन केनरा बैंक एनएसई पर 211.80 रुपये के भाव पर बंद हुआ था और 22 नवंबर को यह 211.80 रुपये के भाव तक पहुंचकर बंद हुआ. इस प्रकार दो महीने से कम समय में इसने बिग बुल को करीब 113 करोड़ रुपये की कमाई करवाई.

Sensex Target: अगले साल के आखिरी तक 80 हजार का लेवल छू सकता है सेंसेक्स, विदेशी ब्रोकरेज रिसर्च फर्म ने इन कारणों से जताया भरोसा

Indiabulls Real Estate ने तेजी का मिला फायदा

  • बिग बुल ने पिछली तिमाही में अपने पोर्टफोलियो में इंडियाबुल्स रीयल एस्टेट को भी शामिल किया था. बिग बुल ने इसके 50 लाख शेयर खरीदे जो कंपनी में 1.10 फीसदी की हिस्सेदारी के बराबर है.
  • इस कंपनी के शेयर एनएसई पर 30 सितंबर को 149.95 रुपये के भाव पर बंद हुए थे जो सोमवार 22 नवंबर को 162.10 रुपये के भाव पर बंद हुए यानी कि यह 12.15 रुपये प्रति शेयर मजबूत हुआ. इस प्रकार दो महीने से भी कम समय में इंडिया बुल्स रीयल एस्टेट ने बिग बुल को 6 करोड़ का मुनाफा दिया.
    (डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी बीएसई पर उपलब्ध सितंबर 2021 तिमाही में उपलब्ध शेयरहोल्डिंग पैटर्न पर आधारित है. बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है तो इससे जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले अपने सलाहकार से जरूर संपर्क करें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Jhunjhunwala Portfolio: झुनझुनवाला ने सितंबर तिमाही में तीन नई कंपनियों के खरीदे थे शेयर, दो महीने से भी कम समय में 126 करोड़ रुपये बढ़ गई पूंजी

Go to Top